कांग्रेस महाराजाओं की, भाजपा गरीबों की सरकार

0
34

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने जनता को सिर्फ छलने का काम किया है। इतिहास के पन्ने खोल कर देख लीजिए और जनहित के कोई उल्लेखनीय कार्य किया हो तो बताएं। आज मध्य प्रदेश का बेहतर स्वरूप दिख रहा है उसके पीछे भारतीय जनता पार्टी की विकासपरक सोंच और जनकल्याणकारी नीति है। जिन्होंने जनभवनाओं के अनुरूप क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने यह बात मध्यप्रदेश के बालाघाट में भाजपा प्रत्याशी कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के पक्ष में प्रचार करते हुए चुनावी सभाओं के दौरान के ही। बृजमोहन ने रविवार को बालाघाट के खमरिया, नयाटोला, बड़गांव,नैतरा, कटंगझरी, पटेलटोला, पिपरिया, लोहरा में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित किया। बृजमोहन ने जनता से आग्रहपूर्वक कहा कि विकास चाहिए तो भारतीय जनता पार्टी को वोट दे क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही विकास की पर्याय है। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश सरकार 1-2 रुपए किलो में चावल- गेहू दे रही है। क्या इससे पहले किसी कांग्रेसी सरकार में दम था कि गरीबों के लिए ऐसी योजना ला सके। बृजमोहन ने कहा कि असल में वह महाराजाओं की सरकार थी और यह गरीबों की भाजपा सरकार है। यह सरकार गांव गरीब और किसानों को प्राथमिकता में रखकर काम करती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को ?200 बोनस, संबल कार्ड, लाडली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है। बृजमोहन ने कहा कि बालाघाट की भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन उनके उनके 40 साल पुराने मित्र हैं। मेरा भी सौभाग्य रहा की मध्य प्रदेश के मंत्री रहते हुए मुझे पूरे प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला। मैं 3 बार मध्य प्रदेश विधान सभा का सदस्य और 3 बार से छत्तीसगढ़ विधानसभा का सदस्य रहा हू। विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मुझे रायपुर की जनता 7वी बार चुनाव जिताकर विधानसभा भेजने की तैयारी कर चुकी है।

सबसे ज्यादा स्कूल बालाघाट जिले में खोले गए
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा स्कूल बालाघाट जिले में खोले गए। आज बालाघाट उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर है । इसके पीछे गौरीशंकर बिसेन जैसे कुशल नेतृत्व का होना है,जिन्होंने अपने क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयत्न किए हैं और क्षेत्र के लोगों का सपना साकार किया है। इस अवसर पर संजय खंडेलवाल,दिलीप चौरसिया, प्रसन्न अवधिया, मौसम हरिनखेडे, संजीव अवधिया,संतोष अग्रवाल,गोलू अग्रवाल, किशोर खंडेलवाल, गजेंद्र भारद्वाज,मनोज पारधी,कपिल मेश्राम, महेंद्र अजीत, युवराज कातूरे, तपन खोबरागड़े, सुमित बिसेन आदि उपस्थित थे।

समाज प्रमुखों के साथ बैठे बृजमोहन
बालाघाट में बृजमोहन अग्रवाल ने अग्रवाल समाज,सिंधी समाज और अवधिया समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। समाज प्रमुखों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबके साथ सबके विकास के ध्येय को लेकर काम करती है। उन्होंने लोकहित को ध्यान में रखकर भाजपा को जीत दिलाने में अपना योगदान देने का आग्रह सामाजिकजनों से किया।