कांग्रेस की सरकार बनने पर डॉ. रमन सिंह को भी देंगे हेल्थ कार्ड : सिंहदेव

0
79

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावनाओं के बीच सोमवार को निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहसेव पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने खुद भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताते हुए अपने एजेंडे का खुलासा किया। बता दें श्री सिंहदेव कांग्रेस की जन घोषाणा पत्र समिति के चेयरमैन बनाये गये थे। उन्होंने बताया कि जन घोषणा पत्र बनाने के वक्त आर्थिक परिकल्पना जो की थी वह एक लाख करोड़ की थी। तीन हजार करोड़ बेरोजगारी भत्ते के लिए लगेंगे। हेल्थ के लिए 4 हजार 500 करोड़ लगेंगे। हमारी सरकार में सबसे पहला हेल्थ कार्ड डॉ. रमन सिंह को जाएगा, वो ले या ना ले अलग बात है।

जोगी से हाथ मिलाने पर मैं सरकार से बाहर रहूंगा
एक सवाल के जवाब में श्री सिंहदेव ने कहा कि जाने वाले पहले ही कांग्रेस छोड़कर चले गए हैं। कांग्रेस के विधायक पार्टी में ही रहेंगे, उनके यहां-वहां जाने की कोई आशंका नहीं है। उन्होंने साफ किया कि अजीत जोगी के साथ सरकार बनाने जैसी कोई बात नहीं है। अगर ऐसी स्थिति आई तो मैं उस सरकार से बाहर रहूंगा। मैं आशावादी हूं। कांग्रेस की सरकार बन रही है। चुनाव प्रचार का दौर खत्म हुआ और परिणाम की अटकलें लगाई जा रही हैं।

ईवीएम हैक हो सकता है पर बड़े पैमाने पर नहीं
ईवीएम से छेड़छाड़ के सवाल में उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन को प्रभावित किया जा सकता है। तंत्र पूरी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है। जो यंत्र मानव बना सकता है उसे प्रभावित भी कर सकता है। ईवीएम को हैक किया जा सकता है, मगर बड़े पैमाने पर नहीं। अगर मैं अपने विधानसभा की बात करूं तो इसे संयोग ही कह सकते हैं कि जहां-जहां पिछले चुनावों में कांग्रेस के वोट ज्यादा मिले थे वहीं की मशीन ज्यादा खराब हुई हैं।