छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनेगा अभियंता दिवस, 30 इंजीनियर होंगे सम्मानित

छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनेगा अभियंता दिवस, 30 इंजीनियर होंगे सम्मानित

Chhattisgarh

मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

रायपुर, 13 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में अभियंता दिवस का आयोजन धूमधाम से मनाया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर संयुक्त अभियंता आयोजन समिति गठित की गयी है। समिति के कार्यक्रम प्रभारी इंजी. गोपाल मेनन ने बताया कि यह आयोजन महान अभियंता सर मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया के 164वीं जयंती पर 15 सितंबर को किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रथम सत्र में प्रात: 9 बजे स्थानीय सर्किट हाऊस के पास स्थित विश्वेश्वरैया चौक में मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर नगर निगम रायपुर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे होंगे। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. एम. एल. अग्रवाल करेंगे। प्रथम सत्र के कार्यक्रम में लगभग 400 अभियंताओं के आने का अनुमान है।

कार्यक्रम का द्वितीय सत्र संध्या 6 बजे प्रारंभ होगा। द्वितीय सत्र में मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद बृजमोहन अग्रवाल करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में इंजी. गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उपस्थित होंगे। इस मौके पर 25 वर्षों से प्रेक्टिसिंग इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन रायपुर द्वारा इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अति उल्लेखनीय कार्य करने वाले इंजीनियर को उनके कार्यों के क्षमता एवं दक्षता अनुरूप योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त संयुक्त अभियंता आयोजन समिति के लगभग 30 घटक संगठनों से प्राप्त अनुशंसा के अनुसार 30 अभियंताओं को उत्कृष्ट अभियंता सम्मान दिया जाएगा। द्वितीय सत्र का आयोजन रविशंकर विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया है।