प्रतापगढ़ के 3 लुटेरों ने महाराष्ट्र में ज्वेलर्स को लूटा, तीनों पकड़े गए

प्रतापगढ़ के 3 लुटेरों ने महाराष्ट्र में ज्वेलर्स को लूटा, तीनों पकड़े गए

Crime

प्रतापगढ़, 15 सितंबर 2024। यूपी के प्रतापगढ़ जिले के लुटेरे आसपास के जिलों ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र समेत कई राज्य की पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। सुल्तानुपर में हुए भरत ज्वेलर्स लूटकांड में प्रतापगढ़ के आसपुर देसवरा थाना क्षेत्र के हरिपुरा निवासी अंकित उर्फ शेखर यादव का नाम प्रकाश में आने के बाद यूपी एसटीएफ उसकी तलाश कर रही है।

इसी बीच 4 सितंबर 2024 को प्रतापगढ़ के तीन लुटेरों गयासुददीन कुरैशी, संजय और धनंजय यादव ने 8 साथियों के साथ महाराष्ट्र के अमरावती जिले में जावरे ज्वेलर्स में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे दिया।

इस वारदात मे शामिल प्रतापगढ़ के तीन लुटेरों को महाराष्ट्र की पुलिस ने दबोच लिया है। दो लुटरों को तो महाराष्ट्र में ही पकड़ लिया गया था। तीसरा लुटेरा धनंजय यादव प्रतापगढ़ भागकर आ गया था। उसे भी महाराष्ट्र की पुलिस ने प्रतापगढ़ आकर दबोच लिया है।

कौन हैं तीनों लुटेरे

  • गयासुददीन कुरैशी, मांधाता का रहने वाला है
  • संजय, इसके गांव का पता नहीं चल सका है
  • धनंजय यादव, ने अपने गांव का नाम जगतीपुर बताया है

गयासुददीन गैंग का सरगना है। इसकी गैंग में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के भी अपराधी शामिल हैं।

20 लाख रुपए और 25 किलो चांदी लूटी थी

महाराष्ट्र में अमरावती जिले के गाडगेनगर थाना क्षेत्र में जवाहर नगर कस्बा है। इस कस्बे में महामाई मंदिर के पास उत्तमराव जावरे ने जावरे ज्वेलर्स नाम से दुकान खोल रखी है। 4 सितंबर 2024 की सुबह करीब 11.15 बजे आठ लुटेरे पहुंचे और असलहे से मारपीट कर उत्तमराव और उनके बेटे प्रवीण का घायल कर दिया और 20 लाख रुपये कैश के साथ 25 किलो चांदी लेकर भाग निकले।

गोधनी में पकड़ा गया गयासुददीन

गाडगेनगर पुलिस के मुताबिक गयासुददीन ही इस गैंग का सरगना है। उसे नागपुर के गोधनी से पकड़ा गया। दूसरे आरोपी संजय को भी पुलिस ने महाराष्ट्र से ही दबोच लिया। तीसरा लुटेरा धनंजय यादव प्रतापगढ़ आ गया था। गाडगेनगर की पुलिस ने उसे प्रतापगढ़ पहुंचकर दबोच लिया। इस घटना के सभी लुटेरों को पुलिस ने पकड़ लिया है और लूट की 25 किलो चांदी को भी बरामद कर लिया है।