रायपुर में पति के साथ कपड़ा व्यापारियों को ठग रही थी प्रिया

रायपुर में पति के साथ कपड़ा व्यापारियों को ठग रही थी प्रिया

Crime

रायपुर, 18 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में कपड़ा व्यापारियों को ठगने वाली प्रिया पांडेय और उसके पति लोकेश सिंह बंजारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। प्रिया और लोकेश रायपुर के ही गोबरानवापारा थाना क्षेत्र के तर्री रोड बगदईपारा के रहने वाले हैं।

थाना सिविल लाइन क्षेत्र के शाशा स्टोर्स के मालिक विष्णु प्रसाद साहू ने पुलिस से ठगी की शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया था कि 3 सितंबर 2024 को लोकेश सिंह बंजारे और प्रिया पांडेय नामक दो ग्राहक शाशा स्टोर्स पहुंचे और 7,300 रुपये मूल्य के जींस, शर्ट, टी-शर्ट, और कारगो पैंट सहित विभिन्न कपड़े खरीदे। दोनों ने भुगतान के लिए फोन पे ऐप का उपयोग करने का दावा किया और दुकान मालिक को फर्जी स्क्रीनशॉट दिखाकर वहां से निकल गए। जब दुकान के मालिक ने अपने खाते की जांच की, तो भुगतान की राशि उनके खाते में नहीं आई।

कुछ दिनों बाद पता चला कि आरोपियों ने यूनिक कलेक्शन शॉप सहित अन्य दुकानों से भी इसी प्रकार से धोखाधड़ी कर 6,400 रुपये के कपड़े खरीदे थे। इस जानकारी के आधार पर, शाशा स्टोर्स के मालिक विष्णु प्रसाद साहू ने थाना सिविल लाइन में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने तुरंत मामले की गंभीरता को देखते हुए अपराध क्रमांक 502/2024 धारा 318(4) बी.एन.एस. के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू की।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर थाना प्रभारी सिविल लाइन के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। टीम ने घटना स्थल और आस-पास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और मुखबिरों की सहायता से आरोपियों की तलाश शुरू की। जांच के दौरान महत्वपूर्ण सुराग मिलने पर, पुलिस ने लोकेश सिंह बंजारे और उसकी पत्नी प्रिया पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान, दोनों ने धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से धोखाधड़ी के जरिए खरीदे गए 15,000 रुपये के कपड़े और अन्य सामान जब्त कर लिए हैं। इस मामले में पुलिस की तत्परता और सक्रियता से इस तरह की धोखाधड़ी को उजागर करने और आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है। पुलिस ने शहर के अन्य व्यापारियों से भी अपील की है कि वे ऐसे धोखेबाजों से सतर्क रहें और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना पुलिस को दें।