राजा भैया ने हिंदू मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की उठाई मांग

राजा भैया ने हिंदू मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की उठाई मांग

Pratapgarh

प्रतापगढ़, 21 सितंबर 2024। प्रतापगढ़ के कुंडा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने एक बार फिर विवादास्पद मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हिंदू मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किए जाने की पुरजोर मांग की है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए, राजा भैया ने श्री तिरुपति बालाजी मंदिर से जुड़ी एक घटना का उल्लेख करते हुए इसे हिंदू श्रद्धालुओं की आस्था पर किया गया जघन्य अपराध करार दिया है।

राजा भैया ने अपने पोस्ट में लिखा, श्री तिरूपति बालाजी के प्रसाद में बीफ चर्बी और मछली का तेल मिलाया जाना असंख्य हिन्दू श्रद्धालुओं की आस्था के साथ जधन्य अपराध है, जो जानबूझकर किया गया है। उन्होंने इस घटना को हिंदू आस्थाओं के साथ खिलवाड़ बताया और इसका एकमात्र स्थाई समाधान मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने को बताया।

अपने पोस्ट में राजा भैया ने स्पष्ट रूप से कहा कि हिंदू मंदिरों की शुचिता बनाए रखने के लिए उन्हें तुरंत सरकारी नियंत्रण से बाहर किया जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार का नियंत्रण मंदिरों की पवित्रता और श्रद्धालुओं की आस्था पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

इस बयान ने सोशल मीडिया और राजनीतिक मंचों पर हलचल मचा दी है। उनकी इस मांग ने एक बार फिर इस मुद्दे को राष्ट्रीय बहस के केंद्र में ला दिया है कि क्या हिंदू मंदिरों का सरकारी नियंत्रण धार्मिक स्वतंत्रता और मंदिरों की शुचिता पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।