नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ के शेयर आज सूचीबद्ध होंगे

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ के शेयर आज सूचीबद्ध होंगे

Business

मुंबई, 24 सितंबर 2024। नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के शेयर मंगलवार 24 सितंबर 2024 को शेयर बाजार में पहली बार सूचीबद्ध होने वाले हैं और कंपनी दलाल स्ट्रीट पर अपनी पहली लिस्टिंग पर निवेशकों को भारी लाभ देने के लिए तैयार है। अनौपचारिक बाजार में प्रीमियम में मामूली गिरावट के बावजूद, छाया ऋणदाता अपनी लिस्टिंग पर निवेशकों को अच्छा लाभ देने की संभावना है।

लिस्टिंग से पहले, नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के शेयरों में बाजारों में सकारात्मक बदलाव के बावजूद ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) में कुछ सुधार देखा गया है। पिछली बार सुना गया था कि कंपनी 130 रुपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर थी, जो निवेशकों के लिए लगभग 50 प्रतिशत की लिस्टिंग पॉप का संकेत देता है।

हालांकि, जब इसके आवंटन की घोषणा की गई थी, तब यह लगभग 145 रुपये प्रति शेयर था। नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ 16-19 सितंबर के बीच बोली के लिए खुला था। छाया ऋणदाता ने 57 शेयरों के लॉट साइज के साथ 249-263 रुपये प्रति शेयर के तय मूल्य बैंड में अपने शेयरों की पेशकश की थी।

कंपनी ने अपनी प्राथमिक पेशकश के माध्यम से लगभग 777 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें 500 करोड़ रुपये की नई शेयर बिक्री और 1.05 करोड़ शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल था।

स्टॉकबॉक्स के शोध विश्लेषक प्रथमेश पी मासडेकर ने कहा कि नॉर्दर्न आर्क ने अपनी पेशकश में प्रभावशाली रुचि प्राप्त की है। मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों पर इसकी मजबूत शुरुआत होने की संभावना है, जो संभावित रूप से निर्गम मूल्य से लगभग 57 प्रतिशत अधिक प्रीमियम पर होगी।

उन्होंने कहा, हम निवेशकों को मध्यम से दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य में अपनी स्थिति बनाए रखने पर विचार करने की सलाह देते हैं। नॉर्दर्न आर्क के निर्गम में ठोस बोली देखी गई और कुल मिलाकर 110.91 गुना सब्सक्राइब हुआ।

योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए कोटा 240.79 गुना बुक किया गया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए कोटा 142.41 गुना सब्सक्राइब हुआ। कर्मचारियों और खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से में क्रमशः 31.08 गुना और 7.33 गुना बोली लगी।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट में वेल्थ की प्रमुख शिवानी न्याती ने कहा कि नॉर्दर्न आर्क कैपिटल को 117.19 गुना प्रभावशाली सब्सक्रिप्शन मिला और इसका वर्तमान ग्रे मार्केट प्रीमियम उच्च निवेशक रुचि को दर्शाता है। उन्होंने कहा, आईपीओ का मूल्यांकन उचित था।

कंपनी के मजबूत बुनियादी सिद्धांत और निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया से यह संकेत मिलता है कि इसकी शुरुआत अच्छी रही है।