रामगंज के अमन जायसवाल ने कराई थी 4.15 लाख रुपये की लूट

रामगंज के अमन जायसवाल ने कराई थी 4.15 लाख रुपये की लूट, 3 गिरफ्तार

Crime Pratapgarh

प्रतापगढ़, 24 सितंबर 2024। प्रतापगढ़ पुलिस ने 23 सितंबर की दोपहर में थाना आसपुर देवसरा क्षेत्र के कस्बा रामगंज में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के पास हुई लूटपाट की घटना का महज 12 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटे गए 4 लाख 15 हजार रुपये बरामद कर लिए। इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ अनिलकुमार द्वारा पूरी टीम की सराहना करते हुए प्रशस्त्रि पत्र प्रदान किया गया।

घटना का विवरण

23 सितंबर को सुभाष चंद्र त्रिपाठी, जो कि एक थोक व्यापारी के यहां काम करते हैं, अपने झोले में 4.15 लाख रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे। इस दौरान पल्सर बाइक पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने उनसे झोला छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल का निरीक्षण किया और जांच में जुट गई।

एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर ने तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर एसपी प्रतापगढ़ डॉ. अनिल कुमार और एसपी सुल्तानपुर के साथ घटना की समीक्षा की। इसके बाद विशेष टीमों का गठन किया गया, जिसने वैज्ञानिक और मैनुअल जांच के साथ घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रामगंज रोड के पास तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में दीपक वर्मा, अभिषेक वर्मा और अमन जायसवाल शामिल हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम

  • दीपक वर्मा पुत्र लाल बहादुर वर्मा निवासी लवबर थाना कंधई जनद प्रतापगढ़ उम्र करीब 24 वर्ष ।
  • अभिषेक वर्मा पुत्र धर्मपाल वर्मा निवासी रामगंज थाना आसपुर देवसरा जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 21 वर्ष ।
  • अमन जयसवाल पुत्र राकेश जयसवाल निवासी रामगंज बाजार थाना आसपुर देवसरा जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 22 वर्ष ।

पूछताछ का विवरण

गिरफ्तार अभियुक्तगणों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि हम लोगों ने अमन जायसवाल की सूचना पर कल दोपहर करीब 11.30 बजे यूपी ग्रामीण बैंक रामगंज से एक व्यक्ति से हमने बैंक के सामने से यही छोला छीनकर इसमें रखे करीब चार साढे चार लाख रुपये लूट लिए थे।

वही लूट का पैसा इसमें है जिसे हम लोग बांटने व छिपाने के लिए ले जा रहे है। हम लोग अपनी सुरक्षा के लिए एक देशी तमंचा और कारतूस तथा अपने कुछ कपडे रखे है। पकडे गये अभियुक्त अभिषेक वर्मा से कडाई से पूछताछ की गयी तो मोटरसाइकिल के बारे में बताया गया कि यह मोटर साइकिल हम लोगो ने जून महीने के अंतिम सप्ताह में माल गोदाम रोड कोतवाली नगर सुल्तानपुर से चोरी की थी।