इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने ओला ने 600 से ज्यादा पार्टनर्स जोड़े

इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने ओला ने 600 से ज्यादा पार्टनर्स जोड़े

Business

बैंगलुरू, 27 सितंबर, 2024: भारत की अग्रणी प्योर-प्ले ईवी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने आज अपने ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ का शुभारंभ किया। इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य टियर 2 और टियर 3 शहरों तक इलेक्ट्रिक वाहनों की पहुंच को विस्तारित करना है, खासकर उन शहरी इलाकों में जहाँ अभी तक इलेक्ट्रिक वाहनों का विस्तार कम हुआ है। इसके तहत, ओला ने 625 नए पार्टनर्स को जोड़ा है और साल के अंत तक 1000 पार्टनर्स तक पहुँचने की योजना बनाई है। कंपनी का लक्ष्य 2025 के अंत तक अपने सेल्स और सर्विस नेटवर्क में 10,000 पार्टनर्स को शामिल करना है।

पार्टनर्स के साथ विकास की रफ्तार

‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ के ज़रिए ओला इलेक्ट्रिक को अपनी प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त मिलने की उम्मीद है। इस प्रोग्राम की खास बात यह है कि इसमें पार्टनर्स कम निवेश के साथ तेजी से विस्तार कर सकते हैं, जो कि पारंपरिक ऑटोमोटिव डीलरशिप मॉडल से काफी अलग है। इस मॉडल के तहत ओला इलेक्ट्रिक के नेटवर्क को और अधिक गहराई तक पहुंचने का अवसर मिलेगा, खासकर उन इलाकों में जहां अभी तक इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग की पहुंच सीमित रही है।

तेजी से बढ़ता नेटवर्क

ओला इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में लगभग 800 कंपनी-ओन्ड स्टोर्स हैं, और इस प्रोग्राम के तहत, आगामी त्योहारों से पहले, कंपनी का लक्ष्य 1,800 सेल्स और सर्विस टच पॉइंट्स स्थापित करने का है। इस विस्तार के साथ, ओला इलेक्ट्रिक भारत के विभिन्न शहरों और ग्रामीण इलाकों में ईवी क्रांति का नेतृत्व करेगी।

भाविश अग्रवाल की प्रतिक्रिया

इस कार्यक्रम के लॉन्च पर भाविश अग्रवाल, चेयरमैन एवं एमडी, ओला इलेक्ट्रिक ने कहा,
“हमारा डी2सी मॉडल सस्टेनेबल व्यवसायिक वृद्धि लाने में काफी सफल रहा है। अब नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम से हमारे डी2सी नेटवर्क के लाभों का और तेजी से विस्तार होगा, क्योंकि इसमें पार्टनर्स कम निवेश के साथ तेजी से विकास कर सकते हैं। जहाँ कंपनी-ओन्ड स्टोर्स हमारे सेल्स और सर्विस नेटवर्क का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे, वहीं यह प्रोग्राम हमें देश के शहरी और ग्रामीण बाजारों में गहराई तक विस्तार करने में मदद करेगा।”

ईवी क्रांति की दिशा में बड़ा कदम

ओला इलेक्ट्रिक का यह कदम न केवल भारत में ईवी क्रांति को मजबूत करेगा, बल्कि नए अवसरों का सृजन भी करेगा, जिससे न केवल नौकरी के अवसर बढ़ेंगे बल्कि ग्रीन मोबिलिटी को भी बढ़ावा मिलेगा। ओला की यह रणनीति दर्शाती है कि कंपनी टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के साथ-साथ सस्टेनेबल और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को हर भारतीय के लिए सुलभ बनाना चाहती है।

ओला इलेक्ट्रिक का यह नया प्रयास न सिर्फ कंपनी के लिए, बल्कि भारत के ईवी उद्योग के लिए भी एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है, जिससे आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल और उनकी पहुंच में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिलेगी।