मयंक यादव बने छत्तीसगढ़ अंडर-23 क्रिकेट टीम के कप्तान

मयंक यादव बने छत्तीसगढ़ अंडर-23 क्रिकेट टीम के कप्तान

Sports

रायपुर, 5 अक्टूबर 2024। क्रिकेट संघ बिलासपुर के लिए गर्व का क्षण आया है, जब बिलासपुर के 3 खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ अंडर-23 सी.के. नायडू ट्रॉफी के लिए किया गया है। खास बात यह है कि बिलासपुर के मयंक यादव को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। मयंक के साथ, सन्नी पांडे और अभिजीत टाह को भी टीम में शामिल किया गया है, जिससे बिलासपुर का नाम एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में चमक उठा है।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित ट्रायल्स के बाद इन खिलाड़ियों का चयन किया गया, जिसमें 60 खिलाड़ियों को चयन कैम्प में बुलाया गया था। इसके बाद सी.के. नायडू ट्रॉफी के लिए छत्तीसगढ़ टीम का गठन किया गया।

बीसीसीआई द्वारा आयोजित इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी की शुरुआत 13 अक्टूबर 2024 से हो रही है, जिसमें छत्तीसगढ़ अपना पहला मैच गोवा के खिलाफ गोवा क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगी। इसके बाद 20 अक्टूबर को दूसरा मैच गुजरात से भिलाई में, 27 अक्टूबर को नागालैंड के साथ, 8 नवंबर को उत्तर प्रदेश से कानपुर में, 15 नवंबर को सौराष्ट्र के खिलाफ राजकोट में और 25 जनवरी को दिल्ली के साथ भिलाई में होगा। अंतिम लीग मैच 1 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के खिलाफ भिलाई में खेला जाएगा।

सभी चयनित खिलाड़ी 5 अक्टूबर से रायपुर के आरडीसीए अकादमी में अभ्यास सत्र में भाग लेंगे।

छत्तीसगढ़ अंडर-23 टीम में चयनित होने पर खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी और क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा बधाइयां और शुभकामनाएं दी गईं।