34 वर्ष की हो गयीं चर्चित अभिनेत्री रकुल प्रीत

34 वर्ष की हो गयीं चर्चित अभिनेत्री रकुल प्रीत

Bollywood

मुंबई, 10 अक्टूबर 2024। बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह 10 अक्टूबर 2024 को 34 वर्ष की हो गयीं। रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को पंजाबी परिवार में दिल्ली में हुआ था। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे। रकुल प्रीत सिंह की स्कूलिंग आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं हुई। इसके बाद उन्होंने जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्‍वविद्यालय में अध्ययन किया। उन्होंने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही 18 वर्ष की आयु में मॉडल के रूप में अपना सफर शुरू कर दिया था।

गोल्फ प्लेयर थीं रकुल प्रीत

कॉलेज के दिनों में नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर रह चुकीं रकुल ने स्पोर्ट्स छोड़ एक्टिंग और मॉडलिंग में पहचान बनाने का फैसला किया। रकुल प्रीत सिंह ने वर्ष 2009 में कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अपने अभिनय की शुरुआत की। तेलुगु भाषा पर अपनी अच्छी पकड़ की वजह से उन्होंने वेंकटाद्री एक्सप्रेस (2013) और करंट थीगा (2014) जैसी तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। रकुल प्रीत सिंह ने म्यूजिकल हिट यारियां (2014) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। तब से लेकर अब तक, उन्होंने कई हिंदी फिल्मों की, जिसमें दे दे प्यार दे (2019), मरजावां (2019), थैंक गॉड (2022), और छतरीवाली (2023) का नाम शामिल है। इन फिल्मों में उनकी वर्सेटिलिटी और टैलेंट को पेश किया गया है।

रकुल प्रीत को पसंद है फिटेनस

रकुल प्रीत सिंह अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं, वह फिटनेस पसंद करती हैं और एक एंटरप्रेन्योर भी हैं। रकुल ने इको-फ्रेंडली प्रोडक्ट्स और हेल्थ केयर पर फोकस करते हुए अपने वेंचर्स भी लॉन्च किए हैं। अपने करियर के दौरान, रकुल ने इंडस्ट्री के कुछ सबसे बड़े सितारों के साथ काम किया है। रकुल के फैशन च्वाइस अक्सर उनकी लाइवली पर्सनालिटी को दिखाते हैं, जिससे वह फैशन लवर में काफी पॉप्युलर हैं।

रकुल हेल्थ और फिटनेस के लिए अपनी कमिटमेंट के लिए जानी जाती हैं। वह अपने फैंस को हेल्टी लाइफ जीने के लिए प्रेरित करने के लिए हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस रूटिन पोस्ट करती हैं। उनके लिए फिट रहना सिर्फ अच्छा दिखने के लिए नहीं है। इसके अलावा, रकुल एक सफल एंटरप्रेन्योर भी हैं, जो ऐसे ब्रांडों की मालिक हैं जो लोगों को हेल्दी और आरामदायक जीवन जीने में मदद करने का लक्ष्य रखते हैं।

वो न्यूकाइंड नाम के ब्रांड की को-ऑनर भी हैं, जो पीरियड केयर को सभी महिलाओं के लिए सरल, आरामदायक और स्वस्थ बनाने का लक्ष्य रखते हैं। उनका एक प्रोडक्ट न्यूबू है, जो बायोडिग्रेडेबल डायपर बनाता है। उन्होंने फूड इंडस्ट्री में भी कदम रखा है। उनका रेस्तरां आरामबम हेल्थी और पौष्टिक खाने पर ध्यान देता है।रकुल प्रीत सिंह ने वर्ष 2024 में अभिनेता-निर्माता जैकी भगनानी के साथ शादी की है।