गगन जैन और उसका भाई 2.27 करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार

गगन जैन और उसका भाई 2.27 करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार

Chhattisgarh
  • तीनों मध्य प्रदेश के मंडला जिले के रहने वाले हैं, इनमें दो सगे भाई हैं

रायपुर, 11 अक्टूबर 2024। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में चिल्फी चेकपोस्ट पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान संदिग्ध कार की तलाशी लेने पर गगन जैन और उसके भाई के पास से 2 करोड 27 लाख 50 हजार रुपये कैश बरामद किया है।

इतनी बड़ी मात्रा में कैश रकम लेकर आ रहे लोग इसका कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके। पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में सिर्फ इतना कहा कि वह लोग यह रकम लेकर रायपुर में प्रापर्टी खरीदने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने प्रकरण की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।

आशंका जताई जा रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश रकम सट्टेबाजी से भी जुड़ी हो सकती है। जिन लोगों को पकड़ा गया है उनमें मंडला जिले के श्रीराम वार्ड निवासी गगन जैन और अमन जैन सगे भाई हैं। उनके साथ पकड़ा गया तीसरा आदमी नवीन ठाकुर भी मंडला जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के हेजानगर का रहने वाला है।

चिल्फी के थाना प्रभारी उमाशंकर राठौर ने बताया कि वह आईजी दीपक कुमार झा के निर्देशन एवं एसपी कबीरधाम राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन तथा एएसपी पुष्पेन्द्र बघेल एवं उप पुलिस अधीक्षक नक्सल चिल्पी सतीश धुर्वे के दिशा-निर्देश में बार्डर चेकिंग कर रहे थे।

11 अक्टूबर को चेकिंग के दौरान प्रात: करीबन 9:30 बजे मण्डला तरफ से एक नीला रंग का मारुति एस कास कार क्रमांक एमपी-51, सीए-9891 आया जिसे रोका गया। चेकिंग की गयी तो यह कैश रकम बरामद हुई।