कमला हैरिस ने ट्रंप को निशाने पर लिया, उद्यमियों के लिए किये वादे

कमला हैरिस ने ट्रंप को निशाने पर लिया, उद्यमियों के लिए किये वादे

World

वाशिंगटन, 15 अक्टूबर 2024। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को निशाने पर लिया है। कमला हैरिस ने लिखा- मेरे माता-पिता नागरिक अधिकारों के लिए विरोध प्रदर्शन करते समय मिले थे। जब मैं बच्ची था, तो वे मुझे घुमक्कड़ गाड़ी में मार्च में ले जाते थे।

वे मेरी पहली यादें थीं जब मैंने लोगों को स्वतंत्रता और अमेरिका के वादे के लिए लड़ते देखा था जो लंबे समय से उनसे छिपाए गए थे। जैसा कि मैंने पूरे देश में यात्रा की है, मैंने कई अमेरिकियों से बात की है जिनमें अश्वेत पुरुष भी शामिल हैं, उनकी आशाओं, सपनों, बाधाओं और चिंताओं के बारे में। अश्वेत पुरुष और लड़के एक ऐसे राष्ट्रपति के हकदार हैं जो उन्हें देखें, और उन्हें अंतर-पीढ़ीगत संपत्ति बनाने और उनकी आकांक्षाओं को साकार करने से रोकने वाली बाधाओं को तोड़ने में मदद करें।

डोनाल्ड ट्रम्प ऐसे राष्ट्रपति नहीं हैं। ट्रम्प का व्यावसायिक करियर तब शुरू हुआ जब उन पर अश्वेत परिवारों को संपत्ति किराए पर देने से इनकार करने के लिए जाँच की गई। सार्वजनिक जीवन में उनका प्रवेश तब हुआ जब उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स में एक पूर्ण-पृष्ठ विज्ञापन दिया जिसमें सेंट्रल पार्क फाइव – निर्दोष अश्वेत किशोरों को फांसी देने की मांग की गई थी, जिन्हें बाद में दोषमुक्त कर दिया गया था। राष्ट्रपति के रूप में, उन्होंने बहुसंख्यक अश्वेत देशों को “शिटहोल” कहा।

आज, ट्रम्प का प्रोजेक्ट 2025 एजेंडा उन्हें अनियंत्रित शक्ति देगा, जो अश्वेत समुदायों के लिए और भी अधिक गंभीर खतरा पैदा करेगा। वह स्टॉप-एंड-फ्रिस्क को वापस लाएंगे, नागरिक और मतदान अधिकारों को वापस लेंगे, और एक राष्ट्रीय बिक्री कर लागू करेंगे जिससे परिवारों को प्रति वर्ष औसतन $4,000 का नुकसान होगा।

कमला हैरिस ने एजेंडा की घोषणा की

कमला हैरिस ने लिखा- हम पीछे नहीं जा सकते और हमें ऐसा करने की ज़रूरत भी नहीं है। आज, मैं अश्वेत पुरुषों के लिए एक अवसर एजेंडा की घोषणा कर रही हूं। यह अन्य बातों के अलावा, उद्यमियों को 1 मिलियन पूरी तरह से माफ़ किए जाने योग्य ऋण प्रदान करेगा, और क्रिप्टोकरेंसी निवेश की रक्षा करेगा ताकि उन्हें बनाने वाले लोगों को पता चले कि उनका पैसा सुरक्षित है।

यह एक राष्ट्रीय स्वास्थ्य समानता पहल शुरू करेगा जो सिकल सेल रोग और मधुमेह जैसी बीमारियों पर केंद्रित है जो अश्वेत पुरुषों को असमान रूप से प्रभावित करती हैं। और यह मनोरंजक मारिजुआना को वैध करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि सभी अमेरिकियों को इस नए उद्योग के आकार लेने के साथ सफल होने के अवसर मिलें।

जब हम अश्वेत पुरुषों में निवेश करते हैं उनके सपने, आकांक्षाएँ और महत्वाकांक्षाएं तो हम अधिक मजबूत होते हैं।