प्रतापगढ़ में धूमधाम से मनी महाराजा अग्रसेन जयंती, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बढ़ाई शोभा

प्रतापगढ़, 17 अक्टूबर 2024। प्रतापगढ़ में अग्रवाल समाज ने गुरुवार को महाराजा अग्रसेन की जयंती धूमधाम से मनाई। भंगवा चुंगी स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान महिलाओं ने आरती उतारी, और बच्चों ने रंगारंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिससे माहौल में उत्साह और उमंग भर गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जय नारायण अग्रवाल ने महाराजा अग्रसेन के जीवन और उनकी समानता और सामाजिक न्याय के प्रति योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन का शासन केवल युद्ध तक सीमित नहीं था, बल्कि समाज कल्याण उनकी प्रमुख प्राथमिकता थी। सुनील गोयल ने भी उनके आदर्शों और समाज के प्रति उनके योगदान की सराहना करते हुए कहा कि वे करुणा, दयालुता और लोगों को जोड़ने की क्षमता के लिए आज भी प्रेरणास्त्रोत हैं।

कार्यक्रम में बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, मेढ़क दौड़, म्यूजिकल चेयर, और बैलून गेम जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। समाज की महिलाओं ने भी विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल में चार चांद लगाए। विजयी प्रतिभागियों को समाज के वरिष्ठ लोगों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अशोक अग्रवाल ने किया और इस मौके पर बबिता अग्रवाल, मधु अग्रवाल, सुधा अग्रवाल, रेखा गोयल, विपिन अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल, शिवानी मातन हेलिया, राहुल तुलस्यान, डॉ. घनश्याम अग्रवाल, राजेंद्र कुमार अग्रवाल और कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।