रंगदारी न मिलने पर दबंग सर्वेश शुक्ल ने ढहाई स्कूल की बाउंड्री, दर्ज हुआ केस, पुलिस कर रही तलाश

प्रतापगढ़, 20 अक्टूबर 2024। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में दबंग सर्वेश शुक्ल ने गांव के विकास कार्य को बाधित कर दिया है। गांव के प्रधान ने प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री बनवाना शुरू किया तो दबंग ने रंगदारी मांगी। रंगदारी न मिलने पर दबंग ने नवनिर्मित बाउंड्री को ढहा दिया।

मामला बाघराय थाना क्षेत्र के खरगीपुर ग्राम पंचायत के देवगलपुर गांव का है। ग्राम प्रधान सुनील यादव की शिकायत पर रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में अभियुक्त सर्वेश शुक्ला और उसके चार अज्ञात साथियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्राम प्रधान सुनील यादव ने आरोप लगाया है कि सर्वेश शुक्ला पहले भी उनसे रंगदारी वसूल चुका है और इस बार एक लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी। प्रधान ने पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि सर्वेश शुक्ला बार-बार ग्राम के उच्च प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री गिरा रहा है।

17 अक्टूबर की रात प्रधान प्रतिनिधि नितेश यादव बाउंड्री की निगरानी कर रहे थे, जब सर्वेश शुक्ला अपने साथियों के साथ वहां पहुंचा और फिर से बाउंड्री गिरा दी। जब नितेश यादव ने विरोध किया, तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और गाली-गलौज की गई।

प्रधान प्रतिनिधि की शिकायत की जांच करने पर पुलिस ने आरोपों को सत्य पाया और सर्वेश शुक्ला पर रंगदारी मांगने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जान से मारने की धमकी सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अभियुक्तों की तलाश कर रही है।