भदोही में प्रिंसिपल योगेन्द्र बहादुर सिंह की हत्या


भदोही, 21 अक्टूबर 2024। यूपी में भदोही जिले में 21 अक्टूबर 2024 की सुबह इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेन्द्र बहादुर सिंह की हत्या कर दी गयी। घटना नगर कोतवाली के पास हुई। बाइक सवार दो बदमाशों ने दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर भाग निकले।

बदमाशों ने एक के बाद एक दस गोलियां मारकर पूरे शरीर को छलनी कर दिया। भदोही कोतवाली के अमिलौरी निवासी प्रधानाचार्य घर से निकलकर अपने भदोही के नेशनल इंटर कॉलेज जा रहे थे।

भदोही कोतवली के पास अमिलौरी गांव निवासी योगेन्द्र बहादुर सिंह भदोही स्थित इन्द्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य थे। सोमवार 21 अक्टूबर की सुबह अपने चालक संतोष सिंह के साथ कार से कॉलेज के लिए निकले थे। चालक संतोष सिंह बीते 20 सालों से उनके साथ ही है।

वे अपने घर से 700 से 800 मीटर की दूरी पर बसवानपुर के पास पहुंचे ही थे कि इस बीच बाइक पर सवार दो युवक हाथ में मोबाइल लिए सामने से आते दिखाई दिए। दोनों उनकी कार को हाथ देकर रोका और कार का शीशा खोलकर उन्हें मोबाइल लेने की बात कही।

इसके बाद प्रधानाचार्य योगेन्द्र बहादुर ने जैसे ही कार का शीशा खोला दोनों बदमाशों ने एक के बाद एक दस गोलियां उनके सीने में उतार दी। इसके बाद आखिरी गोली कार के पहिए में मारकर फरार हो गए। जिससे कि प्रधानाचार्य को तत्काल अस्पताल पहुंचाया न जा सके। गोलियों से छलनी होने के बाद मौके पर ही उकनी मौत हो गयी। इधर पुलिस को इसकी जानकारी होते ही हड़कंप मच गया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन, एएसपी डॉ. तेजबीर सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।