चित्रकूट के चिकित्सकों ने प्रतापगढ़ में किया सेवा कार्य

चित्रकूट के चिकित्सकों ने प्रतापगढ़ में किया सेवा कार्य

Pratapgarh

प्रतापगढ़, 4 सितंबर 2024। श्री सतगुरु सेवा ट्रस्ट, चित्रकूट के कुशल नेत्र चिकित्सकों ने 4 सितंबर को वीएन आईटीआई संस्थान, पहाड़पुर में एक व्यापक नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया। इस शिविर के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों की नेत्र जांच की गई और उन्हें मुफ्त में चश्मे वितरित किए गए।

शिविर में उपस्थित नेत्र विशेषज्ञों ने विधिवत रूप से सभी आने वाले लोगों का नेत्र परीक्षण किया और उन्हें आंखों से संबंधित समस्याओं के समाधान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। शिविर के दौरान जरूरतमंद लोगों का लेंस परीक्षण भी किया गया। जिन लोगों को तत्काल उपचार की आवश्यकता थी, उन्हें आंखों के ड्रॉप्स प्रदान किए गए और उन्हें उनकी दृष्टि के अनुसार मानक चश्मे भी वितरित किए गए।

संस्थान के प्रबंधक, भूपेश त्रिपाठी ने कहा, चित्रकूट के पावन धाम से आकर चिकित्सकों ने एक महान सामाजिक सेवा का संकल्प लिया है। निश्चित रूप से इस शिविर के माध्यम से गांव के दूरस्थ ग्रामीणों को नेत्र संबंधी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं, जिससे उनकी आंखों की सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें एक नया सवेरा देखने का एहसास हुआ है।

श्री त्रिपाठी ने यह भी कहा कि सतगुरु सेवा ट्रस्ट के प्रबंधकों और चिकित्सकों से अनुरोध कर प्रतापगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित रूप से ऐसे नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित करने का प्रयास आगे भी जारी रहेगा।