प्रतापगढ़ में आरक्षी भर्ती परीक्षा के बाद पुलिस ने दिखाया मानवीय चेहरा

प्रतापगढ़ में आरक्षी भर्ती परीक्षा के बाद पुलिस ने दिखाया मानवीय चेहरा

UP

प्रतापगढ़, 31 अगस्त 2024। आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा के बाद प्रतापगढ़ में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। परीक्षा समाप्त होने के बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था की। पहले महिला अभ्यर्थियों को बसों में बैठाया गया, उसके बाद पुरुष अभ्यर्थियों को।

जनपद के 11 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुचितापूर्ण ढंग से संपन्न हुई। पुलिस और प्रशासन के कड़े इंतजामों के कारण नकलची और साल्वर गैंग का कोई प्रयास सफल नहीं हुआ। अंतिम दिन की परीक्षा में कुल 6,341 परीक्षार्थी उपस्थित थे, जबकि 2,106 अनुपस्थित रहे।

पांच दिनों तक चली इस परीक्षा में कुल 30,668 परीक्षार्थियों ने भाग लिया, जबकि 11,571 ने परीक्षा छोड़ दी। जनपद में कुल 42,240 परीक्षार्थियों के लिए 11 केंद्रों पर परीक्षा की व्यवस्था की गई थी।

शनिवार, 31 अगस्त को आरक्षी भर्ती परीक्षा के आखिरी दिन भी पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार की कोताही के मूड में नहीं था। अंतिम परीक्षा की दूसरी पाली तक वही सख्त व्यवस्थाएं रहीं जो पहले दिन की पहली पाली से शुरू हुई थीं।

इस दिन आईजी रेंज प्रयागराज, प्रेम गौतम ने केपी इंटर कॉलेज केंद्र का निरीक्षण किया। उनके साथ जिलाधिकारी संजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार भी मौजूद रहे।