ऐश्वर्या राय को मिला श्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

Bollywood

मुंबई, 17 सितंबर 2024: दुबई में आयोजित SIIMA 2024 समारोह में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने ‘पोन्नियिन सेलवन: II’ में अपनी शानदार भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का क्रिटिक्स अवॉर्ड जीता। मणिरत्नम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या ने नंदिनी के किरदार से लाखों दिलों को जीता, जिसके लिए उन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद उनकी विनिंग स्पीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोगों के दिलों को छू रही है।

पुरस्कार उन्हें फिल्म निर्माता कबीर खान ने प्रदान किया। इस मौके पर ऐश्वर्या राय ने कहा, “मुझे पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए SIIMA का बहुत-बहुत धन्यवाद। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब थी, ‘पोन्नियिन सेलवन,’ जिसे मेरे गुरु मणिरत्नम ने निर्देशित किया था। नंदिनी के रूप में मेरे काम को सम्मानित करना वास्तव में पूरी टीम के काम का जश्न मनाना है।”

‘पोन्नियिन सेलवन 2’ में ऐश्वर्या राय को डबल रोल में देखा गया था, जिसमें वह नंदिनी और मंदाकिनी देवी की भूमिकाओं में नज़र आईं। इस फिल्म को तमिल उपन्यास से लिया गया है और इसमें ऐश्वर्या के अलावा कार्थी, जयम रवि, तृषा, जयराम, प्रभु, आर सरथकुमार, शोभिता धूलिपाला, ऐश्वर्या लक्ष्मी, विक्रम प्रभु, प्रकाश राज, रहमान और आर पार्थिबन जैसे कलाकार भी शामिल थे।