aman

कुंडा के अमान ने डेरवा के व्यापारी से मांगी थी 50 लाख रुपए की रंगदारी

Pratapgarh

प्रतापगढ़, 12 सितंबर 2024। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कुंडा के अमान उर्फ शाहिद ने साथियों दानिश और यशराज मिश्रा के साथ मिलकर डेरवा के एक व्यापारी को फोन कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। इस मामले में डेरवा के व्यापारी ने जेठवारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अमान उर्फ शाहिद को 12 सितंबर को गिरफ्तार जेल भेज दिया है। उसके दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

घटना का विवरण

7 अगस्त 2023 को थानाक्षेत्र जेठवारा के डेरवा बाजार निवासी एक व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगी गयी थी। इस घटना में आरोपी द्वारा मोबाइल फोन से रंगदारी मांगने के संबंध में वादी की प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना जेठवारा में मुअसं 165/2023 धारा 507, 386, 120बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा अभियुक्त वांछित अपराधी की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय एवं क्षेत्राधिकारी सदर अमरनाथ गुप्ता के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी जेठवारा धर्मेन्द्र सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक बंशीधर राय मय हमराह कांस्टेबल आनन्द प्रकाश यादव द्वारा अभियुक्त अमान उर्फ शाहिद पुत्र मो. इसरार निवासी सुभाष नगर थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ को 12 सितंबर 2024 को थानाक्षेत्र कुण्डा के सीएचसी कुण्डा के पास गिरफ्तार किया गया।

अमान उर्फ शाहिद की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा 15,000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया था।

पूछताछ का विवरण

गिरफ्तार अभियुक्त अमान उर्फ शाहिद द्वारा बताया गया कि मैंने अपने साथियों दानिश और यशराज मिश्रा के साथ मिलकर डेरवा बाजार में रहने वाले एक व्यापारी से फोन द्वारा 50 लाख की रंगदारी मांगी गयी थी पैसा न देने पर मेरे व मेरे साथियों द्वारा व्यापारी व व्यापारी के परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी थी।