डोनाल्ड ट्रंप पर फिर से जानलेवा हमला

डोनाल्ड ट्रंप पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, फिर जानलेवा हमला

World

वाशिंगटन, 16 सितंबर 2024। अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फिर से जानलेवा हमले की कोशिश की गई है। डोनाल्ड ट्रंप वर्तमान में राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं। ये हमला तब हुआ जब डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में गोल्फ खेल रहे थे। इसी दौरान ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज़ सुनाई दी, जिसके बाद कोर्स को तुरंत सुरक्षित किया गया। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप को कोई नुकसान नहीं हुआ है, वे बिल्कुल सुरक्षित हैं।

ट्रम्प के चुनाव अभियान की तरफ से कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रम्प अपने आस-पास की गोलियों की आवाज़ के बाद सुरक्षित हैं। सीक्रेट सर्विस ने X पर कहा कि पाम बीच काउंटी शेरिफ कार्यालय और सीक्रेट सर्विस ट्रम्प से जुड़ी एक सुरक्षात्मक घटना की जांच करने के लिए सहयोग कर रहे हैं। सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ये घटना दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) से ठीक पहले हुई।

डोनाल्ड ट्रंप हमले पर रिएक्शन

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक्स पर पोस्ट कर डोनाल्ड ट्रंप के सुरक्षित होने पर खुशी व्यक्त की है। वहीं जो बाइडेन ने कहा कि मेरी टीम ने मुझे बताया है कि संघीय कानून प्रवर्तन आज पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की संभावित हत्या के प्रयास के रूप में क्या जांच कर रहा है। एक संदिग्ध हिरासत में है, और मैं सीक्रेट सर्विस और उनके कानून प्रवर्तन भागीदारों के काम की सराहना करता हूं, उनकी सतर्कता और पूर्व राष्ट्रपति और उनके आस-पास के लोगों को सुरक्षित रखने के उनके प्रयासों के लिए।

बाइडेन ने आगे कहा कि कई बार मैंने कहा है कि हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, और मैंने अपनी टीम को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सीक्रेट सर्विस के पास पूर्व राष्ट्रपति की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संसाधन, क्षमता और सुरक्षात्मक उपाय मौजूद हों। बता दें कि लगभग 2 महीने पहले डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया था। चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान ही उन पर गोली चल गई थी जो उनके कान को भेदते हुए निकल गई थी।