प्रतापगढ़ में अब अधिवक्ता प्रदीप कुमार की बहादुरी के चर्चे

प्रतापगढ़ में अब अधिवक्ता प्रदीप कुमार की बहादुरी के चर्चे

Pratapgarh

गोली लगने के बाद घायल अधिवक्ता प्रदीप कुमार ने हमलावर को दबोच लिया और उसे पटक दिया

प्रतापगढ़, 12 सितंबर 2024। यूपी के प्रतापगढ़ में 11 सितंबर की शाम अधिवक्ता प्रदीप कुमार चतुर्वेदी को उनके घर से कुछ दूर पहले ही अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी थी। गोली लगने के बाद घायल अधिवक्ता प्रदीप कुमार ने हमलावर को दबोच लिया और उसे पटक दिया। एक क्षण तो लगा कि अधिवक्ता प्रदीप कुमार हमलावर को अपने कब्जे में ले लेंगे पर मौका लगते ही हमलावर भाग निकला।

प्रदीप कुमार ने सुनाई दास्तान

जिला अस्पताल में भर्ती अधिवक्ता प्रदीप कुमार ने मीडिया के सामने घटना की दास्तान का बयान किया। उन्होंने बताया कि वह कचेहरी से घर लौट रहे थे। घर के करीब पहुंचने पर उन्होंने देखा कि खडंजे के पास एक आदमी खड़ा है। जैसे ही वह आगे बढ़े पीछे से उसने उनके ऊपर गोली चला दी। गोली लगने से कुछ दूर आगे वह बाइक से गिर पड़े। पीछे देखा तो हमलावर उनके पास आ गया था।

अधिवक्ता को लगा कि हमलावर फिर उन्हें गोली मार देगा, इससे पहले उन्होंने घायलावस्था में ही हमलावर को दबोच लिया और पटक दिया। तब गांव के लोग भी दौड़कर आने लगे। इस बीच मौका पाकर हमलावर कुछ दूर पर बाइक लेकर खड़े अपने साथी के साथ भाग निकला।

बाहरी है हमलावर

अधिवक्ता प्रदीप कुमार का कहना है कि हमलावर को वह पहचान नहीं सके। वह उनके आसपास का रहने वाला नहीं है। उन्होंने आशंका जताई कि किसी ने बाहरी हमलावर को बुलाकर उससे हमला कराया है। उन्होंने यह कहा कि हमलावर को वह देखेंगे तो उसे जरूर पहचान लेंगे।

मुकदमेबाजी को चल रही रंजिश

प्रदीप कुमार ने कहा कि उनकी मुकदमेबाजी को लेकर गांव के लोगों से ही रंजिश चली आ रही है। उन्हें आशंका है कि इसी रंजिश के कारण उनके ऊपर यह हमला कराया गया होगा। फिलहाल पुलिस इस मामले में पड़ताल कर रही है।

घटनास्थल पर मिले दो खाली कारतूस

सीओ पटटी आनंद कुमार राय ने घटना के संबंध में बताया कि पुलिस की छानबीन में घटनास्थल से दो खाली कारतूस मिले हैं। उन्होंने कहा कि फारेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है। पुलिस पूर मामले की गहराई से छानबीन कर रही है। जल्द ही हमलावर की पहचान कर ली जाएगी।

अधिवक्ताओं ने घटना से रोष

कचेहरी से घर लौट रहे अधिवक्ता प्रदीप कुमार को गोली मारी जाने की घटना से अधिवक्ताओं में रोष है। 12 सितंबर को कचेहरी परिसर में अधिवक्ताओं की हुई बैठक में घटना को लेकर आक्रोश जताया गया। अधिवक्ताओं ने पुलिस अधाीक्षक से मिलकर हमलावरों को जल्द पकड़ने की मांग किया है।

इसे भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में बाइक सवार बदमाशों ने अधिवक्ता को गोली मारी, मचा हड़कंप