प्रतापगढ़ निवासी आरक्षक ने वायरल किया प्रेमिका का आपत्तिजनक फोटो, पुलिस ने भेजा जेल

प्रतापगढ़ निवासी आरक्षक ने वायरल किया प्रेमिका का आपत्तिजनक फोटो, पुलिस ने भेजा जेल

Pratapgarh

प्रतापगढ़, 12 सितंबर 2024। प्रतापगढ़ के मानिकपुर थाने के मोहामिदपुर गांव निवासी प्रदीप कुमार सोनकर बलिया जिले के सिकंदरपुर थाने में आरक्षी के पद पर तैनात है। उसने अपने प्रेमिका की शादी तय हो जाने के बाद उसकी आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब फतेहपुर जिले की पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

बता दें फतेहपुर जिले के जाफरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव के व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस को एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर उसकी बहन का अश्लील वीडियो बनाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल करने की शिकायत करते हुए सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

करीब एक पखवाड़े पूर्व साइबर क्राइम पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू की। जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि आरोपी युवक प्रदीप कुमार सोनकर बलिया जिले के सिकंदरपुर थाने में आरक्षी के पद पर तैनात है, जो प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थाने के मोहामिदपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी की लोकेशन ट्रेस करने के बाद फतेहपुर शहर से गिरफ्तार करने के बाद उसे जेल भेज दिया।

आरक्षी ने दी सफाई

आरक्षी प्रदीप कुमार का कहना है कि उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी, जिसकी वजह से वह फतेहपुर नहीं आ पा रहा था। इसी दौरान युवती के घर वालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी, जिससे आवेश में आकर वीडियो वायरल किया था। फिर बाद में अफसोस होने पर तुरंत ही डिलीट भी कर दिया था।