परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को सीएम योगी ने बनाया प्रतापगढ़ का प्रभारी मंत्री

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को सीएम योगी ने बनाया प्रतापगढ़ का प्रभारी मंत्री

Lucknow

लखनऊ, 12 सितंबर 2024। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 सितंबर 2024 की शाम कैबिनेट की बैठक के बाद बड़ा फैसला लिया। उन्होंने सभी 55 मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में फेरबदल कर दिया। दोनों डिप्टी सीएम को किसी जिले का प्रभारी नहीं बनाया गया है।

पहले भी दोनों डिप्टी सीएम के पास किसी जिले का प्रभार नहीं थी। इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों डिप्टी सीएम को 25-25 जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। प्रत्येक चार माह के रोटेशन पर डिप्टी सीएम अपने-अपने जिलों के प्रभार में परिवर्तन करते रहेंगे।

इसके अलावा परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को देवरिया और प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी दी गयी है। संजय निषाद को कानपुर देहात का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। बेबीरानी मौर्य झांसी और हाथरस की प्रभारी मंत्री होंगी। जेपीएस राठौर को बरेली और रामपुर की जिम्मेदारी दी गयी है।

लक्ष्मी नारायण चौधरी को अलीगढ़, कासगंज की जिम्मेदारी दी गयी है। जयवीर सिंह को आगरा और फरुर्खाबाद का प्रभार मिला है। नंद गोपाल गुप्ता को मिजार्पुर और बांदा का प्रभार दिया गया है। अरविंद शर्मा को जौनपुर और भदोही की जिम्मेदारी दी गयी है। ओम प्रकाश राजभर को सुल्तानपुर जिले की जिम्मेदारी दी गयी है।