ब्लॉक स्तरीय बैठक में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान पर चर्चा

ब्लॉक स्तरीय बैठक में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान पर चर्चा

Pratapgarh

गौरा (प्रतापगढ़), 20 सितंबर 2024। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गौरा में ब्लॉक स्तरीय अंतर्विभागीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संचारी रोग नियंत्रण अभियान और दस्तक अभियान जुलाई 2024 के फीडबैक के साथ-साथ आगामी अक्टूबर 2024 अभियान की तैयारियों पर गहन चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता अधीक्षक डॉ. विकास दीप पटेल ने की। बीएमसी नरेन्द्र कुमार मिश्र ने विभिन्न विभागों की गतिविधियों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

बैठक के दौरान नियमित टीकाकरण के वीएबी परिवारों पर संयुक्त विजिट के लिए बीआरटी टीम की भूमिका पर चर्चा की गई, जिसमें टीम की जिम्मेदारियों और समन्वय पर ध्यान केंद्रित किया गया। इसके अलावा, वीएचएसएनडी (स्वास्थ्य, पोषण एवं स्वच्छता दिवस) सत्र के दौरान शिक्षा विभाग और पंचायती राज विभाग द्वारा दिए जाने वाले सहयोग पर भी चर्चा की गई, जिससे समुदाय में जागरूकता और स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच में सुधार हो सके।

बैठक में कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे, इनमें प्रभारी बीडीओ रशीद अहमद, सीडीपीओ श्रीमती वीनू सिंह, एडीओ कृषि, शिक्षा विभाग से एआरपी, पशुपालन विभाग से डॉ. रामकुमार यादव, बीपीएम नितिन शर्मा, एफएम राहुल त्रिपाठी प्रमुख रहे।

सभी विभागों ने अपने-अपने सुझाव और योजनाएं प्रस्तुत कीं, जिससे आगामी अक्टूबर 2024 अभियान की तैयारियों में बेहतर तालमेल और क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके।