ईपीएफओ ने निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम मे बांटे पेंशन भुगतान आदेश

ईपीएफओ ने निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम मे बांटे पेंशन भुगतान आदेश

Finance

रायपुर, 27 सितंबर 2024। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने 27 सितंबर को ईएसआईसी कार्यालय, रायपुर में निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हितधारकों के साथ संवाद को मजबूत करना और शिकायत निवारण तंत्र को बेहतर बनाना था। कार्यक्रम में नियोक्ता, कर्मचारी, पेंशनभोगी और अन्य हितधारकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया, जिससे ईपीएफओ की सेवाओं में पारदर्शिता और सुधार की प्रतिबद्धता झलकी।

इस महत्वपूर्ण आयोजन में वी. रंगनाथ, अतिरिक्त केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त, अभिषेक कुमार क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त और महेंद्र एच. मेस्राम क्षेत्र प्रवर्तन अधिकारी के साथ ईएसआईसी रायपुर कार्यालय के रीजनल डायरेक्टर महेंद्र भोई की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का एक प्रमुख आकर्षण पेंशन भुगतान आदेश (पीपीओ) का वितरण रहा। वी. रंगनाथन और अभिषेक कुमार ने पात्र पेंशनभोगियों को पीपीओ प्रदान किया, जिससे उन्हें पेंशन प्राप्त करने की प्रक्रिया में सुविधा मिली। यह पहल ईपीएफओ द्वारा पेंशनधारकों की सेवा में किए जा रहे सुधारों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसे पेंशनभोगियों ने सराहना करते हुए इसे संगठन का सकारात्मक कदम बताया।

इस पहल को क्षेत्रीय स्तर पर हितधारकों ने अत्यधिक सराहा। उन्हें अपनी समस्याओं को सीधे अधिकारियों के सामने रखने का अवसर मिला, और मौके पर ही कई मुद्दों का समाधान हो गया। इससे ईपीएफओ की तत्काल प्रतिक्रिया और सेवा सुधार के प्रति प्रतिबद्धता की झलक मिली।