गुलशन और छविनाथ यादव के खिलाफ गवाह को धमकाने का केस दर्ज

गुलशन और छविनाथ यादव के खिलाफ गवाह को धमकाने का केस दर्ज

Pratapgarh

प्रतापगढ़, 9 सितंबर 2024। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व उम्मीदवार गुलशन यादव और उनके भाई छविनाथ यादव, जो सपा के जिला अध्यक्ष हैं और मौजूदा समय में कौशांबी जेल में बंद हैं, के खिलाफ गवाह को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

मानिकपुर थाने में दर्ज इस एफआईआर में दोनों नेताओं के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत धाराएं भी जोड़ी गई हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल छविनाथ यादव जेल में हैं, जबकि गुलशन यादव सपा के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष का कार्य देख रहे हैं।

एफआईआर के अनुसार, मानिकपुर थाना क्षेत्र के बुलाकीपुर गांव निवासी अर्जुन पुत्र रामलखन ने 8 सितंबर 2024 को कुंडा नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन गुलशन यादव, सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट, जान से मारने की धमकी, अपहरण और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

अर्जुन ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने 2021 में छविनाथ यादव के खिलाफ एससी-एसटी और जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था, जो वर्तमान में न्यायालय में विचाराधीन है।

अर्जुन का आरोप है कि उसे इस मामले में गवाही न देने के लिए लगातार दबाव डाला जा रहा है और उसे पैसे का लालच भी दिया जा रहा है। मुकदमे में गवाही 28 अगस्त को होनी थी, लेकिन 25 अगस्त को गुलशन यादव चार साथियों के साथ काली फॉर्च्यूनर गाड़ी से अर्जुन के घर पहुंचे और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर उसे अपमानित किया।

अर्जुन ने आरोप लगाया कि उसे गवाही न देने के लिए दबाव डाला गया और फोन पर जेल में बंद छविनाथ यादव से बात कराई गई, जिन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी।

गुलशन यादव ने भी कथित तौर पर उसे धारदार हथियार के बल पर गाड़ी में बिठाया और हत्या की योजना बनाई, लेकिन ग्रामीणों के शोर मचाने पर आरोपी धमकी देकर भाग गए। अर्जुन की तहरीर पर पुलिस ने गुलशन यादव, छविनाथ यादव और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है।