रायपुर में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों की ठगी, मुख्य आरोपी फरार साथी गिरफ्तार

रायपुर में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों की ठगी, मुख्य आरोपी फरार साथी गिरफ्तार

Chhattisgarh

रायपुर, 13 अक्टूबर 2024। थाना मंदिर हसौद क्षेत्र में एक बड़े ठगी कांड का खुलासा हुआ है, जहां शेयर ट्रेडिंग में दुगुना मुनाफा दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई। पीड़ित कुबेर वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसे भुनेश्वर साहू नामक व्यक्ति ने शेयर ट्रेडिंग में निवेश करने का लालच दिया और कहा कि इससे वह दुगुना लाभ कमा सकता है।

उसने भुनेश्वर साहू पर विश्वास कर 7 लाख रुपये अलग-अलग किश्तों में भुनेश्वर साहू और उसके साथी शत्रुहन वर्मा के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए। जब कुबेर ने निवेश की गई राशि और लाभ के बारे में जानकारी लेने के लिए भुनेश्वर साहू से संपर्क किया, तो उसका फोन बंद पाया गया। उसने भुनेश्वर साहू के घर जाकर पता किया तो पता चला कि वह वहां से फरार हो चुका है।

इस मामले में थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 659/24 पर मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर थाना प्रभारी मंदिर हसौद के नेतृत्व में एक संयुक्त पुलिस टीम का गठन किया गया। इस टीम ने प्रार्थी और अन्य पीड़ितों से गहन पूछताछ कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

पुलिस टीम ने लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर आरोपी शत्रुहन वर्मा को गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ में शेयर ट्रेडिंग में ठगी की इस घटना को अपने साथी भुनेश्वर साहू और अन्य लोगों के साथ मिलकर अंजाम देने की बात कबूल की। पुलिस की जांच के दौरान यह पाया गया कि भुनेश्वर साहू के बैंक खातों में करोड़ों रुपये का लेन-देन हुआ है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इनमें से 4 लाख रुपये फ्रीज करा दिए हैं। मुख्य साजिशकर्ता भुनेश्वर साहू फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।