सरायपाली की बेटी गायत्री साहू का एमबीबीएस में चयन

सरायपाली की बेटी गायत्री साहू का एमबीबीएस में चयन, तेली साहू समाज में खुशी की लहर

Chhattisgarh

रायपुर, 6 सितंबर 2024: महासमुंद जिले के सरायपाली शहर में तेली साहू समाज की बेटी गायत्री साहू के एमबीबीएस में चयनित होने पर पूरे समाज में हर्ष और उत्साह का माहौल है। महलपारा निवासी सेतराम साव की नातिन और एलआईसी अभिकर्ता खीरोद साव की सुपुत्री गायत्री ने बिना किसी ट्यूशन के कठिन नीट परीक्षा की तैयारी कर प्रथम प्रयास में ही सफलता अर्जित की है।

अब उनका चयन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, महासमुंद में हो गया है, जहां वे एमबीबीएस की चार वर्षीय कोर्स की पढ़ाई करेंगी और भविष्य में समाज और देश के लोगों का इलाज करके उन्हें नया जीवन प्रदान करेंगी। गायत्री की इस उपलब्धि पर साहू समाज युवा प्रकोष्ठ प्रदेश साहू संघ द्वारा उनका सम्मान किया गया। उन्हें साल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर युवा प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दुलीकेशन साहू ने कहा कि गायत्री ने नीट परीक्षा में शासकीय कोटे से फ्री सीट पर चयनित होकर समाज का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने गायत्री की मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए इसे पूरे समाज के लिए प्रेरणादायक बताया।

तहसील साहू संघ के अध्यक्ष मनोहर साहू ने छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि परीक्षा का समय किसी भी छात्र के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस दौरान शांत मन से पढ़ाई करना और परीक्षा में सफल होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के समय की गई छोटी-छोटी गलतियों से छात्रों का पूरा साल बर्बाद हो सकता है या प्रतियोगिता से बाहर होने का खतरा रहता है।

प्रदेश साहू युवा प्रकोष्ठ के रायपुर संभागीय संयुक्त सचिव नवीन कुमार साव ने कहा कि समाज में प्रतिभाशाली छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए एक नई परंपरा शुरू की गई है। तेली समाज द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करने की यह पहल समाज के अन्य छात्रों को प्रेरित करेगी।

गायत्री साहू ने समाज जनों से मिले स्नेह और सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए कहा, मैं अपने समाज के लोगों का हृदय से धन्यवाद करती हूँ और आशा करती हूँ कि आगे भी आप सभी का प्यार और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहेगा।

इस अवसर पर प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संगठन सचिव कृष्णा साहू रसोडा, तहसील साहू संघ पिथौरा के अध्यक्ष मनोहर साहू, जिला साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी रूपानंद साव, बाराडोली परीक्षेत्र की अध्यक्षा और डूडमचुआ सरपंच शांति साहू सहित साहू समाज के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।