ओटीटी प्लेटफार्म पर अश्लीलता पर रोक लगाने की जरूरत: हेमा मालिनी

ओटीटी प्लेटफार्म में अश्लीलता पर रोक लगाने की जरूरत: हेमा मालिनी

Bollywood

रायपुर, 7 सितंबर 2024। सुप्रसिद्ध सिने तारिका, मशहूर नृत्यांगना और मथुरा से भाजपा की सांसद पद्मश्री हेमा मालिनी ने ओटीटी प्लेटफार्म पर बढ़ती अश्लीलता को लेकर चिंता व्यक्त की है। शनिवार शाम, 7 सितंबर 2024 को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आयोजित चक्रधर समारोह में नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देने पहुंचीं हेमा मालिनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान ओटीटी प्लेटफार्म पर परोसी जा रही अश्लीलता पर कड़ी रोक लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

हेमा मालिनी ने कहा, ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्मों और वेब सीरीज में अश्लीलता परोसी जा रही है, जोकि परिवार के साथ बैठकर देखना मुश्किल हो गया है। यह बहुत चिंताजनक है, और इस पर सख्त कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि मनोरंजन के नाम पर किसी भी प्रकार की अश्लील सामग्री का प्रचार-प्रसार नहीं होना चाहिए।

इसके अलावा, शास्त्रीय संगीत और नृत्य के बदलते स्वरूप पर विचार व्यक्त करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि समय के साथ संगीत में बदलाव आ रहा है, लेकिन यह आवश्यक है कि संगीत की आत्मा जीवित रहे। उन्होंने कहा, शास्त्रीय संगीत और नृत्य की समृद्ध परंपरा को बचाने और बढ़ावा देने के लिए चक्रधर समारोह जैसे और आयोजन होने चाहिए।

हेमा मालिनी ने शास्त्रीय संगीत में फ्यूजन के प्रयोग का स्वागत करते हुए कहा कि, बदलते परिवेश के साथ कुछ बदलाव स्वाभाविक हैं, लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि इन बदलावों से शास्त्रीय संगीत की आत्मा खत्म न हो।

हेमा मालिनी की टिप्पणी से छिड़ी बहस

हेमा मालिनी की इस टिप्पणी ने ओटीटी प्लेटफार्मों पर बढ़ती अश्लीलता को लेकर एक बार फिर बहस छेड़ दी है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश में डिजिटल कंटेंट के बढ़ते प्रभाव को लेकर समाज के विभिन्न तबकों में चिंताएं उठ रही हैं। उनका यह विचार सांस्कृतिक धरोहर और शास्त्रीय संगीत व नृत्य की महत्वता को लेकर भी महत्वपूर्ण संदेश देता है।