प्रतापगढ़ में SDO को अगवा कर पीटने वाले लाइनमैन को STF ने दबोचा

प्रतापगढ़ में SDO को अगवा कर पीटने वाले लाइनमैन अभिषेक मिश्रा को STF ने दबोचा

Crime Pratapgarh

प्रतापगढ़, 2 सितंबर 2024। पिछले तीन महीने से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी लाइनमैन अभिषेक मिश्रा को आखिरकार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया है। अभिषेक मिश्रा प्रतापगढ़ के रानीगंज विष्णुपुर का निवासी है। उसकी गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से एक मोबाइल फोन और आधार कार्ड बरामद हुआ है।

एसटीएफ के डिप्टी एसपी शैलेश प्रताप सिंह ने बताया कि अभिषेक मिश्रा प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील पावर हाउस में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। वहां, एसडीओ वीरेंद्र कुमार मौर्य, मीटर सुपरवाइजर रंजीत यादव, ठेकेदार अन्नू सिंह, और आजाद तिवारी के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर उसका विवाद चल रहा था। जून 2024 में यह विवाद इतना बढ़ गया कि अभिषेक ने एसडीओ को अगवा कर लिया और बंधक बनाकर उनकी पिटाई की।

घटना के बाद पीड़ित एसडीओ ने फतनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। एफआईआर की जानकारी मिलते ही अभिषेक अपने गांव से फरार हो गया और रखहा बाजार में अपनी बुआ के घर चला गया। वहां तीन-चार दिन रुकने के बाद वह प्रयागराज से ट्रेन पकड़कर गोधरा, गुजरात चला गया और अपनी बुआ के बेटे दिलीप के साथ काम करने लगा।

गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने अभिषेक पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। अंततः एसटीएफ ने उसे धर दबोचा और आगे की कार्रवाई की जा रही है।