शिवम मिश्रा से शादी रचाएगी इंग्लैंड की लूसी

शिवम मिश्रा से शादी रचाएगी इंग्लैंड की लूसी

Exclusive

नई दिल्ली, 1 सितंबर 2024। इंग्लैंड के मैनचेस्टर की रहने वाली लूसी रॉलिंग ने उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के शिवम मिश्रा से कोर्ट मैरिज के लिए 31 अगस्त 2024 को सदर तहसील में आवेदन किया है। इसके आधार पर तहसील से दोनों पक्षों के सत्यापन के लिए नोटिस जारी किया गया है। शहर के साहूकारा निवासी शिवम के आवेदन में दर्ज जानकारियों का सत्यापन किला थाना से होगा, जबकि लूसी के सत्यापन और एनओसी रिपोर्ट इंग्लैंड के दूतावास से मांगी गई है।

सार्वजनिक सूचना जारी कर आपत्तियां भी मांगी गई हैं। यदि 30 दिनों के भीतर कोई आपत्ति दर्ज नहीं होती है, तो कोर्ट मैरिज की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। किसी भी पक्ष से आपत्ति मिलने पर उसका निस्तारण एसडीएम कोर्ट में किया जाएगा। “गोरी मैम और देसी छोरे” की कहानी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। लूसी और शिवम मिश्रा ने शुक्रवार को अपने अधिवक्ता शांतनु मिश्रा के साथ कोर्ट मैरिज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।

शिवम मिश्रा के अनुसार, बरेली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे चीन में नौकरी करने चले गए थे, जहाँ उनकी मुलाकात लूसी रॉलिंग से हुई। लूसी मूलतः इंग्लैंड के मैनचेस्टर शहर की रहने वाली हैं। दोनों के बीच दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। दोनों ने एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने के बाद शादी करने का निर्णय लिया।

उप जिलाधिकारी सदर गोविंद मौर्य के अनुसार, दोनों ने गवाहों के साथ बरेली की सदर तहसील में कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन किया है। नियम अनुसार, नोटिस के साथ दोनों पक्षों से आपत्तियों के लिए सूचना जारी कर दी गई है। इसके बाद कोर्ट से विवाह स्वीकृति मिलने पर प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।