सपना पटेल के हत्यारे विनय को प्रतापगढ़ पुलिस ने दबोचा

जेठवारा (Pratapgarh News), 16 अक्टूबर 2024। यूपी में प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के जेठवारा थाना क्षेत्र के पूरे सुखदेव में हुई युवती सपना पटेल की हत्या मामले में हत्यारे विनय पटेल का पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया है। 14 अक्टूबर की रात सपना पटेल की घर से ही कुछ दूर पर बाजरे के खेत में शव पाया गया था। इस मामले में पड़ोस के ही विनय पटेल और उसे भाई पर सपना की हत्या करने का आरोप है। विनय पटेल पिछले करीब तीन से सपना पटेल के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। मार्च 2024 में सपना पटेल के भाई धर्मेंद्र पटेल ने इस संबंध में कटरागुलाब सिंह पुलिस चौकी पर तहरीर भी दिया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सपना पटेल का विवाह प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में हुई थी। कुछ दिन पहले ही वह अपने भाई धर्मेंद्र के साथ मायके आयी थी। 14 अक्टूबर को धर्मेंद्र अपनी मां को लेकर रिश्तेदारी गया था। घर पर धर्मेंद्र की पत्नी और बहन सपना पटेल थी। देर रात धर्मेंद्र घर लौटा तो बहन नहीं थी। उसने उसकी खोज करनी शुरू की तो घर से कुछ दूर पर सपना का सैंडल दिखा। आगे बढ़ा तो धान के खेत में फसल कुछ दूर तक गिरी हुई थाी।

अनहोनी की आशंका पर धर्मेंद्र आगे बाजरे के खेत में पहुंचा तो वहां बाजरे के डंठल से ढका सपना का शव पाया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार रात ही में घटनास्थल पहुंचे और पूरे मामले की गहनता से जानकारी ली। इस दौरान पता चला कि सपना पटेल को उसके परिवार के ही सदस्य विनय पटेल और उसके भाई द्वारा पिछले कुछ सालों से अश्लील हरकतें करके परेशान किया जा रहा था।

मौका पाकर विनय पटेल और उसे भाई ने ही सपना की गला दबाकर हत्या कर दी और शव बाजरे के खेत में ले जाकर छिपा दिया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देश पर एएसपी पश्चिमी संजय राय के नेतृत्व में जेठवारा थाने की पुलिस सपना पटेल के हत्यारों की तलाश कर रही थी। 15 अक्टूबर की रात पुलिस टीम ने एक आरोपी विनय कुमार को दबोच लिया। उसने पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश की तो पुलिस ने उसके ऊपर गोली चला दी। गोली विनय के पैर में लगी है। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।