प्रतापगढ़ में स्कूल जाने के लिए बच्चे कीचड़ में चलने को मजबूर

प्रतापगढ़ में स्कूल जाने के लिए बच्चे कीचड़ में चलने को मजबूर

Pratapgarh

जनप्रतिनिधियों की अनदेखी पर ग्रामीणों में आक्रोश

प्रतापगढ़, 19 सितंबर 2024। यूपी के प्रतापगढ़ जिले के लालूपुर गांव के प्राथमिक स्कूल के बच्चों को हर रोज कीचड़ से होकर स्कूल जाना पड़ता है। यह समस्या एक-दो दिन की नहीं, बल्कि अधिकतर दिनों की है। मुख्य कारण है कि आसपास के निर्माण कार्यों के कारण सड़क का स्तर नीचे हो गया है, जिससे यहां हमेशा पानी जमा रहता है और बच्चों को स्कूल पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

लालगंज तहसील क्षेत्र के विकास खंड संग्रामगढ़ की सीमा पर स्थित इस स्कूल की स्थिति में सुधार के लिए गांव के प्रधान बृजेश सिंह ने कई बार जन प्रतिनिधियों और जिले के उच्चाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका।

तत्कालीन भाजपा सांसद विनोद सोनकर, स्थानीय कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा, और पड़ोसी विधानसभा बाबागंज के विधायक विनोद सरोज ने भी जिले के अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या के समाधान के लिए कहा, फिर भी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

इस समस्या के कारण गांव के बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है, लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

बच्चों के भविष्य से जुड़े इस मुद्दे पर प्रशासन की उदासीनता ने ग्रामीणों में आक्रोश पैदा कर दिया है। सवाल यह है कि आखिर कब तक ये बच्चे कीचड़ भरे रास्ते पर चलने के लिए मजबूर रहेंगे और कब तक जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे?