गौरा विकास खंड में उन्नत पोर्टल की प्रगति शून्य पायी गई

गौरा में उन्नत पोर्टल की शून्य प्रगति पर सीडीओ नाराज, विकास की नई राह पर दिया जोर

Pratapgarh

गौरा (प्रतापगढ़), 27 सितंबर 2024। प्रतापगढ़ जिले के गौरा विकास खंड में उन्नत पोर्टल की प्रगति शून्य पायी गई, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) दिव्या मिश्रा ने नाराजगी व्यक्त की। यह नाराजगी तब प्रकट हुई जब वह 26 सितंबर को विकास खंड गौरा कार्यालय परिसर में आयोजित एक संगोष्ठी में शामिल होने पहुंची। उन्नत पोर्टल की धीमी प्रगति पर सवाल उठाते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में तेजी से काम करने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम के दौरान सीडीओ दिव्या मिश्रा ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा लगाई गई उत्पाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने महिलाओं की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए अधिकारियों को तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही, ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को उन्नत पोर्टल की उपयोगिता और इसके माध्यम से ग्रामीण विकास में तेजी लाने के उपायों की जानकारी दी।

संगोष्ठी में बोर्रा ग्राम के प्रधान मदन यादव ने मुख्य विकास अधिकारी का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट कर किया। इस अवसर पर जिला परियोजना अधिकारी दयाराम यादव, डीपीआरओ श्रीकांत, जिला कार्यक्रम अधिकारी ज्योति शुक्ला सहित कई अन्य अधिकारियों ने अपने विभागों की योजनाओं और उनके लाभों के बारे में जानकारी दी।

खंड विकास अधिकारी धर्मेंद्र और प्रधान संघ के अध्यक्ष धनश्याम कश्यप ने सभी अधिकारियों और अतिथियों का स्वागत किया और ग्रामीण विकास में सहकारिता और सहभागिता की आवश्यकता पर जोर दिया। कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों ने क्षेत्र की प्रगति में सुधार के लिए अपने-अपने विभागों की प्रतिबद्धता जाहिर की।