सुल्तानपुर सराफा लूट कांड का लुटेरा मंगेश यादव को एसटीएफ ने किया ढेर

सुल्तानपुर सराफा लूट कांड के लुटेरे मंगेश यादव को एसटीएफ ने किया ढेर

Crime

सुल्तानपुर, 5 सितंबर 2024। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में भरत ज्वैलर्स में दिनदहाड़े डकैती का आरोपी मुठभेड़ में मारा गया। एसटीएफ के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही की टीम ने एक लाख के इनामी डकैत मंगेश यादव को सुल्तानपुर के कोतवाली देहात के मिसिरपुर पुरैना इलाके में 5 सितंबर 2024 की भोर में हुई मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। मंगेश यादव को घायल अवस्था में इलाज के लिए सीएचसी भधइयां भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस को घटनास्थल से 32 बोर की पिस्टल, कारतूस, 315 बोर का तमंचा, एक बाइक और लूटे गए जेवर बरामद हुए। मंगेश यादव, जो मूल रूप से जौनपुर का रहने वाला था, पर पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज थे।

गौरतलब है कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर के भरत ज्वैलर्स में दिनदहाड़े डकैती हुई थी, जिसमें मंगेश यादव भी शामिल था। पुलिस ने इससे पहले तीन अन्य आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

4 सितंबर को लखनऊ ज़ोन के एडीजी एसबी शिरोडकर ने सभी फरार आरोपियों पर इनाम बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया था। सुल्तानपुर देहात कोतवाली और स्थानीय पुलिस इन फरार इनामी बदमाशों की तलाश में जुटी थी। गुरुवार सुबह सुल्तानपुर देहात के मिसिरपुर पुरैना गांव के पास एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मंगेश यादव को गोली लगी। घायल मंगेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डेढ़ करोड़ की डकैती

28 अगस्त 2024 को सुल्तानपुर के भरत ज्वैलर्स में बदमाशों ने डेढ़ करोड़ की डकैती की थी। इस वारदात के बाद से पुलिस और यूपी एसटीएफ मामले की जांच में जुटी थी। मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से तीन बदमाशों की लोकेशन मिली, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने फायरिंग की, जिसमें पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीनों के पैर में गोली लगी। तीनों को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार, डकैती में कुल पांच बदमाश शामिल थे। तीन बदमाश पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं, एक को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया और एक अन्य बदमाश ने पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया था।

इसे भी पढ़ें : प्रतापगढ़ तक पहुंची सुल्तानपुर सराफा डकैती कांड की आंच, 10 लुटेरों पर 1-1 लाख का ईनाम घोषित