सामने आया पत्नी के हत्यारे प्रवीण पांडेय का घिनौना कृत्य, लोग हैरान

सामने आया पत्नी के हत्यारे प्रवीण पांडेय का घिनौना कृत्य, लोग हैरान

Crime Pratapgarh

कुंडा, प्रतापगढ़, 6 सितंबर 2024। ये तस्वीर प्रवीण पांडेय की है। प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र में सिरप में जहरीला पदार्थ मिलाकर पत्नी की हत्या करने वाले प्रवीण पांडेय के घिनौने कृत्य से लोग स्तब्ध हैं। प्रवीण और उसकी पत्नी सन्नू के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। पत्नी को भरोसा दिलाने के लिए उसने वही जहरीली सिरप अपनी मां को भी पिला दी, लेकिन सन्नू को दी गई सिरप की मात्रा अधिक होने के कारण उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

महिला के भाई नीरज मिश्रा की शिकायत पर प्रवीण के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह घटना प्रतापगढ़ के कुंडा के हथिगवां इलाके के सरैंया प्रवेशपुर की है। प्रवीण पांडेय की शादी 2017 में अहिबरनपुर गांव की सन्नू देवी से हुई थी। शादी के बाद उनके एक बेटा और एक बेटी भी हुए। कुछ समय बाद प्रवीण का किसी अन्य महिला से प्रेम संबंध हो गया। जब सन्नू को इसका पता चला, तो उसने कई बार प्रवीण को समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रवीण अपनी प्रेमिका के साथ संबंध जारी रखे।

पहले भी की थी हत्या की कोशिश

मृतका के भाई नीरज मिश्रा ने बताया कि प्रवीण ने पहले भी सन्नू को मारने की कोशिश की थी। उसने बाथरूम के पास एक बिजली का तार छोड़ दिया था, जिससे करंट आ रहा था। किसी तरह से उस समय सन्नू की जान बचाई गई। जब सन्नू ने प्रवीण से इस बारे में सवाल किया, तो उसने बात को टाल दिया। सन्नू उस समय ठीक हो गई, लेकिन प्रवीण लगातार उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाता रहा। इस बार उसने सिरप में जहर मिलाकर सन्नू को मार डाला।

राखी बांधने वाली से किया प्रेम

हैरान करने वाली बात यह है कि प्रवीण को जिससे प्रेम हुआ, उसी महिला से उसने राखी भी बंधवाई थी। प्रवीण कुरियर का काम करता है। इससे पहले वह कुंडा में एक लड़की को ट्यूशन पढ़ाता था, और उसी दौरान उनके बीच प्रेम संबंध बने और वे लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

पुलिस ने प्रवीण के घर से कीटनाशक की शीशी बरामद की है। एसएचओ हथिगवां नंदलाल ने बताया कि प्रवीण ने इसी कीटनाशक को सिरप में मिलाकर सन्नू को पिलाया था।

इसे भी पढ़ें : अवैध संबंधों के विरोध पर युवक ने पत्नी को पिलाया था जहर