सोशल मीडिया ने बदली ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी की किस्मत, यूट्यूब से कमा रहे लाखों

सोशल मीडिया ने बदली ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी की किस्मत, यूट्यूब से कमा रहे लाखों

Exclusive

जामताड़ा, 15 सितंबर 2024। झारखंड के जामताड़ा में रहने वाले ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी की जिंदगी सोशल मीडिया की बदौलत पूरी तरह से बदल गई है। पेशे से ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी अब न सिर्फ अपने वीडियो कंटेंट से लाखों कमा रहे हैं, बल्कि उन्होंने अपनी मेहनत से खुद का ट्रक और आलीशान मकान भी खरीद लिया है।

राजेश रवानी अपने ट्रक ड्राइविंग के वीडियो और खाना पकाने की रचनात्मक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। उनके वीडियो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गए हैं, जिससे उनकी सोशल मीडिया पर एक बड़ी फैन फॉलोइंग बन गई है। ट्रक ड्राइविंग से उन्हें हर महीने करीब ₹40,000 की कमाई होती है, लेकिन यूट्यूब पर वीडियो डालने से अब उनकी मासिक इनकम लगभग 10 लाख रुपये तक पहुंच गई है।

यूट्यूब से हुई इस बंपर कमाई से राजेश रवानी ने अपना खुद का ट्रक भी खरीद लिया है। इसके अलावा, वह अब तीन करोड़ रुपये की लागत से अपना घर भी बनवा रहे हैं। राजेश की यह सफलता दिखाती है कि इंटरनेट और सोशल मीडिया किस तरह से किसी की जिंदगी बदल सकते हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से न केवल अपने परिवार का जीवन स्तर उठाया है, बल्कि अपने सपनों को भी साकार किया है।

राजेश रवानी की कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणा है, जो अपने जुनून को करियर में बदलना चाहते हैं। उनकी सफलता इस बात का जीता-जागता उदाहरण है कि अगर व्यक्ति अपने काम में निपुणता और कड़ी मेहनत से जुटा रहे, तो सफलता उसके कदम चूमती है।