महिला दरोगा को भी प्रेमजाल में फंसाकर राजन वर्मा ने की थी ठगी

महिला दरोगा को भी प्रेमजाल में फंसाकर राजन वर्मा ने की थी ठगी

Crime

लखनऊ, 7 सितंबर 2024: बरेली में फर्जी पुलिसवाला बनकर ठगी करने वाले शातिर ठग राजन वर्मा ने कन्नौज की महिला दरोगा सहित 12 महिला पुलिसकर्मियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उनसे करोड़ों की ठगी की है। राजन पहले अपनी शिकार महिलाओं पर खूब पैसा खर्च करता था और उनका भरोसा जीतकर उनसे ठगी करता। पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह अब तक लगभग तीन करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है।

राजन वर्मा ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने 12 महिला पुलिसकर्मियों से संबंध बनाए और फिर उनसे ठगी की। ठगी गई रकम में पुलिसकर्मियों के वेतन, फंड, निजी संपत्ति और उनके नाम पर लिए गए ऋण शामिल हैं। पुलिस को शक है कि कई और महिलाएँ भी उसकी ठगी का शिकार हो सकती हैं, और इस मामले की जाँच अभी भी जारी है।

राजन एक हाई प्रोफाइल जीवनशैली जीता था, जिससे वह आसानी से महिला पुलिसकर्मियों को अपने जाल में फंसा लेता था। महंगी गाड़ियों में घूमना, बड़े होटलों में ठहरना और खुद को उच्च पदस्थ अधिकारियों का खास बताना उसकी रणनीति का हिस्सा था। उसकी यह चमक-दमक हाल ही में भर्ती हुई महिला सिपाहियों को आकर्षित करती थी।

कन्नौज की एक महिला दरोगा को भी उसने इसी तरह प्रेमजाल में फंसाया, लेकिन वह जल्द ही उसकी असलियत समझ गई और उससे दूरी बना ली। हालांकि, लखनऊ की एक महिला पुलिसकर्मी उसकी सबसे पहली शिकार बनी, जो अब निलंबित है। उसने राजन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद राजन को तीन महीने जेल में रहना पड़ा।

जेल में रहते हुए भी राजन ने मुलाकातियों के जरिए महिला पुलिसकर्मियों से संपर्क बनाए रखा और उन्हें समझौते के लिए राजी किया। जेल से बाहर आने के बाद उसने उसी महिला पुलिसकर्मी से शादी भी कर ली। राजन महिला पुलिसकर्मियों के नाम पर आसानी से ऋण ले लेता था।

राजन के ठगी के नेटवर्क का विस्तार लखनऊ के एक फाइनेंसर तक भी था। फाइनेंसर की मदद से वह बिना किसी दस्तावेजी प्रक्रिया के भी ऋण हासिल कर लेता था। अब पुलिस इस फाइनेंसर की पहचान कर उसकी भी जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें : नकली सिपाही बनकर महिला कांस्टेबलों को प्रेमजाल में फंसाता था राजन वर्मा