सीडीओ दिव्या मिश्रा

सीडीओ दिव्या मिश्रा से मिले स्वामी विजयानंद, की सराहना और दिया आशीर्वाद

UP Pratapgarh

प्रतापगढ़, 11 सितंबर 2024। प्रतापगढ़ की मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) डॉ. दिव्या मिश्रा से स्वामी विजयानंद सरस्वती ने मंगलवार 10 सितंबर को भेंट की और उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया। इस दौरान स्वामी विजयानंद ने सीडीओ की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह योगी सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में विकास कार्यों का पूरी निष्ठा और मनोयोग से संचालन कर रही हैं।

स्वामी विजयानंद ने कहा कि प्रतापगढ़ जिले में विकास कार्यों में हो रही प्रगति के पीछे सीडीओ दिव्या मिश्रा का मजबूत नेतृत्व है। उन्होंने हाल ही में जिले में सीडीओ का कार्यभार संभाला है और अपने सख्त और प्रभावी रवैये से अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर काम करने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

बुलंदशहर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर रह चुकी डॉ. दिव्या मिश्रा के प्रतापगढ़ में सीडीओ के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही जिले में विकास कार्यों की गति में तेजी आई है। आईजीआरएस से जुड़ी शिकायतों के निस्तारण में अधिकारियों की लापरवाही पर उन्होंने सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है। अब शिकायतकर्ता की संतुष्टि पर भी ध्यान दिया जा रहा है, और गलत रिपोर्ट लगाने पर अधिकारियों को चेतावनी दी जा रही है।

सीडीओ दिव्या मिश्रा ने विकास कार्यों की जमीनी हकीकत जानने के लिए विकासखंडों का दौरा करने का भी निर्णय लिया है। इससे जिले में चल रहे विकास कार्यों की निगरानी और भी सख्त होगी, जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई हो सकेगी।