ट्रंप ने हैरिस के साथ और डिबेट में हिस्सा न लेने का किया ऐलान

ट्रंप ने हैरिस के साथ और डिबेट में हिस्सा न लेने का किया ऐलान

World

वाशिंगटन, 13 सितंबर 2024। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ अब किसी और प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। ट्रंप ने गुरुवार 12 सितंबर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने मंगलवार रात फिलाडेल्फिया में एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित बहस में जीत हासिल की है। ट्रंप ने हैरिस पर आरोप लगाया कि उन्होंने फॉक्स न्यूज, एनबीसी न्यूज और सीबीएस न्यूज द्वारा आयोजित बहस के निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

वहीं, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मतदाताओं के प्रति हमारी जिम्मेदारी है कि हम एक और बहस करें। हैरिस की प्रचार टीम ने भी पहली बहस में जीत का दावा किया और कहा कि उपराष्ट्रपति ने हर महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी पकड़ बनाए रखी।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बहस देखने वालों के सीएनएन सर्वे में 63 प्रतिशत लोगों ने माना कि हैरिस का प्रदर्शन बेहतर था। जबकि फॉक्स न्यूज के मुताबिक, 12 मतदाताओं में से अधिकांश ने भी हैरिस को विजेता बताया, वहीं पांच ने ट्रंप का समर्थन किया।

न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में भी यह कहा गया कि डेमोक्रेटिक रणनीतिकारों और अधिकारियों ने हैरिस के प्रदर्शन की सराहना की, जबकि रिपब्लिकन ने बहस के मॉडरेटरों के प्रश्नों के लहजे पर सवाल उठाए। कई रिपब्लिकन समर्थकों ने माना कि ट्रंप ने इस बहस में हमले के कई मौके खो दिए।

डिबेट के नतीजों और दोनों पक्षों की प्रतिक्रियाओं के बीच, आगामी चुनावी मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि ट्रंप और हैरिस की रणनीतियाँ कैसे बदलती हैं।