उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने रायपुर के शंकर नगर में खोला नया बैंकिंग आउटलेट

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने रायपुर के शंकर नगर में खोला नया बैंकिंग आउटलेट

Finance Chhattisgarh

रायपुर, 15 अक्टूबर 2024। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (उत्कर्ष एसएफबीएल) ने 15 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शंकर नगर में नए बैंकिंग आउटलेट का शुभारंभ किया।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ गोविंद सिंह ने कहा, हमें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए खुशी हो रही है, जो व्यापार और संस्कृति के लिए एक उभरता हुआ केंद्र है।

शंकर नगर में हमारा नया बैंकिंग आउटलेट समुदाय को वित्तीय सेवाएं प्रदान करने, वित्तीय समावेशन को बढ़ाने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में एक प्रमुख प्रवर्तक के रूप में काम करेगा। यह हमारी पहुंच का विस्तार करने और स्थानीय विकास का समर्थन करने के हमारे चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है।

बैंक के द्वारा अपने ग्राहकों को तमाम तरह के वित्तीय उत्पाद और सेवाएं प्रदान कराई जाती हैं जिनमें सेविंग और करेंट अकाउंट्स, फिक्स्ड डिपाजिट और रेकरिंग डिपाजिट जैसी सेवाएं शामिल हैं। ग्राहकों की आर्थिक महत्वकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, बैंक कई तरह के लोन उत्पाद- जैसे हाउसिंग लोन, बिजनेस लोन और संपत्ति के एवज में लोन उपलब्ध कराती है।

बैंक के पास बहुत ही अच्छा बैंकिंग आउटलेट इंफ्रास्ट्रक्चर है, डिजिटल बैंकिंग की सुविधाएं और एटीएम का नेटवर्क है जिससे बैंक अपने ग्राहकों को हर तरह की सेवाएं उपलब्ध कराने में सक्षम है। इसके अलावा बैंक दूसरे तरह की सुविधाएं जैसे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और काल सेंटर की सेवाएं भी उपलब्ध कराती है।

उत्कर्ष एसएफबीएल का मकसद उन लोगों तक बैंकिंग सुविधाएं पहुंचाना है जिन लोगों तक बैंकिंग सेवाएं नहीं पहुंच सकी हैं या कम पहुंची हैं। बैंक ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की अपनी कोशिश में माइक्रो-बैंकिंग लोन (जेएलजी लोन), एमएसएमई लोन, हाउसिंग लोन और संपत्ति के एवज में लोन उपलब्ध करवाती है।

इसके अलावा बैंक उन ग्राहकों को बैंक अकाउंट खोलने की सुविधा भी उपलब्ध कराती है जो किन्हीं कारणों से बैंक नहीं पहुंच सकते, ऐसे ग्राहक बैंक के टैबलेट आधारित एप्लिकेशन माडल, डिजी आन-बोर्डिंग का सहारा ले सकते हैं।