सालेम इंग्लिश स्कूल में छात्रों ने दिखाई संसदीय कार्यवाही की झलक

  • जिला स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता का किया गया सफल आयोजन

रायपुर, 17 अक्टूबर 2024। सालेम इंग्लिश स्कूल में गुरुवार को जिला स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता 2024 का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में रायपुर जिले के चार विकासखंडों आरंग, अभनपुर, तिल्दा, और धरसीवां से आई युवाओं की टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का उद्देश्य स्कूली छात्रों को संसद की कार्यप्रणाली से अवगत कराना और उन्हें संसदीय कार्यों के प्रति जागरूक करना था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, विजय खंडेलवाल (जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर) और आई. पी. वर्मा (सहायक क्रीड़ा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, रायपुर) ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया और छात्रों को संसदीय कार्यों की महत्ता पर जागरूक किया। के. एस. पटले, जिला मिशन समन्वयक (समग्र शिक्षा रायपुर) ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम का आयोजन सालेम इंग्लिश स्कूल की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रूपिका लॉरेंस की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर सीजी बोर्ड के प्रभारी प्राचार्य अखिलेश नंद भी उपस्थित थे। प्रतियोगिता के दौरान, छात्रों ने संसद की कार्यवाही को बखूबी प्रस्तुत किया, जिससे न केवल उनकी समझ बढ़ी, बल्कि वे संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं से भी परिचित हुए।

यह आयोजन छात्रों के लिए न केवल एक प्रतिस्पर्धात्मक मंच था, बल्कि उनके भीतर नेतृत्व और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति जागरूकता जगाने का महत्वपूर्ण प्रयास भी साबित हुआ।