छत्तीसगढ़ में जिकित्जा हेल्थकेयर को डायल 112 में मिला सर्वोच्च स्थान

छत्तीसगढ़ में जिकित्जा हेल्थकेयर को डायल 112 में सर्वोच्च स्थान

Chhattisgarh

रायपुर, 18 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में आपातकालीन सेवाओं को नया आयाम देते हुए, जिकित्जा हेल्थकेयर लिमिटेड ने प्रतिष्ठित पुलिस हेल्पलाइन नंबर (112) के प्रबंधन टेंडर में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं। इस उपलब्धि ने टेक्नोलॉजी, क्वालिटी, और किफायती सेवाओं के क्षेत्र में जिकित्जा की अग्रणी स्थिति को और मजबूत किया है।

पिछले ढाई वर्षों से छत्तीसगढ़ में 24 घंटे की आरोग्य हेल्थकेयर हेल्पलाइन (104) का संचालन कर रही जिकित्जा, हर दिन 5000 से अधिक कॉलर्स को आवश्यक जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान कर रही है। इस सेवा का ध्यान केवल इमर्जेंसी सेवाओं पर नहीं, बल्कि मां और बच्चे के स्वास्थ्य की निगरानी और गर्भावस्था के दौरान उचित सलाह देने पर भी है।

आपातकालीन सेवाओं में दो दशकों के अनुभव के साथ, जिकित्जा हेल्थकेयर ने हर कॉल का त्वरित और प्रभावी जवाब देने के लिए अपनी तकनीकी क्षमताओं को निखारा है। कंपनी के आईटी और आईटीईएस इंफ्रास्ट्रक्चर ने इसे सेवा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने में सक्षम बनाया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हर आपात स्थिति का समाधान पूरी सटीकता और सावधानी के साथ हो।

इस मौके पर जिकित्जा हेल्थकेयर लिमिटेड के सीईओ नरेश जैन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में पुलिस हेल्पलाइन नंबर (112) का प्रबंधन करने के लिए सबसे अधिक अंक प्राप्त करना हमारे लिए गर्व की बात है। यह हमारी उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ाने वाले अभिनव समाधानों की हमारी क्षमता का प्रमाण है।

जिकित्जा का रणनीतिक दृष्टिकोण इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टाइम में सुधार, आपातकालीन परिणामों को बढ़ाने और स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगा। अपनी विशेषज्ञता और उन्नत तकनीक का उपयोग कर जिकित्जा का उद्देश्य छत्तीसगढ़ के नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव डालना है।

उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों की टीम के साथ जिकित्जा बड़े पैमाने पर इमर्जेंसी रिस्पॉन्स आपरेशन के प्रबंधन में भी दक्ष है। दुर्घटनाओं, प्राकृतिक आपदाओं से लेकर चिकित्सा संकटों तक, यह टीम आपात स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने में सक्षम है। कंपनी की नवाचार और निरंतर सुधार की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है कि उसकी सेवाएं उद्योग में सबसे अग्रणी रहें।