बिहार में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर से 4 करोड़ रुपये नकद बरामद

25-June-2022

पटना। आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर से शनिवार को करीब 4 करोड़ रुपये नकद बरामद किया गया है. पटना में तैनात ड्रग इंस्पेक्टर के पांच ठिकानों पर सुबह से ही सर्विलांस जांच ब्यूरो एक साथ छापेमारी कर रहा है.

सुल्तानगंज, पटना में मलेरिया कार्यालय, उसी क्षेत्र में स्थित उनका घर, गोला रोड, पटना में उनका निजी कार्यालय, गया में फ्लैट और निजी फार्मेसी कॉलेज। इन सभी जगहों पर सर्विलांस की अलग-अलग टीमें मौजूद हैं और कागजातों की काफी छानबीन कर रही हैं.

गया में मनोरमा अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 201 जितेंद्र कुमार के नाम से मिला है। वहीं फ्लैट नंबर 202 का बिजली कनेक्शन भी उन्हीं के नाम है. इससे आशंका जताई जा रही है कि इस फ्लैट का मालिक भी वही है। पटना के संदलपुर स्थित मातृछाया अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 301 भी ड्रग इंस्पेक्टर के नाम से मिला है.

बिहार कॉलेज ऑफ फार्मेसी के जितेंद्र कुमार प्राचार्य हैं। इस कैंपस से सर्विलांस टीम के हाथ से एक स्कॉर्पियो, पोलो कार, उसके नाम से रजिस्टर्ड पंजाब नंबर की बाइक बरामद हुई है. टाटा एआईजी की एक पॉलिसी भी मिली है।

पटना के सुल्तानगंज के घर से करीब 4 करोड़ की नकदी मिली है, इसकी गिनती के लिए एक मशीन मंगवाई गई है. हालांकि कैश की गिनती आज नहीं की गई है।

मुख्यालय के मुताबिक अब नगदी की गिनती रविवार को होगी. जो जेवरात मिले हैं उनमें 12 हजार रुपये कीमत के हीरे, 36.48 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का करीब डेढ़ किलो सोना, 1.66 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का तीन किलो चांदी बरामद किया गया है.

पटना के ईस्ट बोरिंग कैनाल रोड में जितेंद्र कुमार ने फ्लैट खरीदा है. उन्होंने झारखंड की राजधानी रांची में एक और फ्लैट खरीदा है. जांच दल का दावा है कि काले धन से अर्जित चल-अचल संपत्तियों से जुड़े और भी दस्तावेज मिल सकते हैं। इस बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। उनका तलाशी अभियान जारी है।

बताया जा रहा है कि जितेंद्र कुमार अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे थे. आरोप है कि उन्होंने सरकारी नौकरी करते हुए काफी भ्रष्टाचार किया है. उनके खिलाफ राज्य सरकार से लगातार शिकायतें आ रही थीं।

इसके बाद ही यह मामला सर्विलांस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो को सौंपा गया। फिर जितेंद्र कुमार पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया. इसमें उनके खिलाफ कई सबूत थे। काले धन का मामला सही पाया गया।

निगरानी थाने में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में 1 करोड़ 59 लाख 21 हजार 651 का मुकदमा दर्ज किया गया है. शनिवार को 5 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और फिर सुबह से छापेमारी शुरू हो गई.

Related News
thumb

सनटेक इंजीनियरिंग मुंबई में करेगा दादा साहेब फाल्के टेक्नीशियन अवॉर्ड

सनटेक इंजीनियरिंग कंपनी मुंबई में फिल्म अवॉर्ड करने जा रही है। दादा साहेब फाल्के के नाम से मुंबई में बहुत सारे अवॉर्ड होते रहते है। पर आज तक पर्दे ...


thumb

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव के घर मिले 20 करोड़ रूपये

लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में 6 मई 2024 को छापेमारी की। झारखंड...


thumb

नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कार सेवा डेरा के प्रमुख की हत्या

नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कार सेवा डेरा, उत्तराखंड के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। साइकिल से आये दो अपराधियों ने हत्या को ...


thumb

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में देखने के लिए स्वामी विजया...

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में देखने के लिए स्वामी विजयानंद ने 11 दिनों तक विशिष्ठ अनुष्ठान करने का निश्चय किया है। Swami Vijaya...


thumb

हल्द्वानी में स्थिति सामान्य, मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश, बाहरी इलाको...

उत्तराखंड के हल्द्वानी प्रकरण में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शनिवार 10 फरवरी 2024 को मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए। शुक्रवार को मुख्य सचिव राध...


thumb

अपराधी कुणाल ने अमन की हत्या के लिए प्रतापगढ़ के रितेश यादव को दी थ...

झारखण्ड के धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या की जांच कर रही पुलिस पूरी साजिश के खुलासे के करीब पहुंच गई है। aman singh murder story