UPSC 2022 की टॉपर इशिता को जौनपुर में मिली पहली पोस्टिंग

16-April-2024

जौनपुर। UPSC 2022 की टॉपर IAS इशिता किशोर को जौनपुर में पहली पोस्टिंग मिली है। 9 अप्रैल 2024 को इशिता किशोर ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से मुलाकात की थी। इशिता किशोर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में देश में पहली रैंक हासिल की थी।


इशिता की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है और वह अब जौनपुर जिले में प्रशिक्षु एसडीएम के पद पर कार्यभार संभालेंगी। उन्होंने 9 अप्रैल 2024 को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव डी.एस.मिश्रा से मुलाकात की थी। डीएस मिश्रा ने इशिता किशोर से मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।


फोटो शेयर करते हुए डी.एस.मिश्रा ने लिखा कि सिविल सेवा परीक्षा 2023 बैच की टापर एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा की उत्तर प्रदेश कैडर की अधिकारी इशिता किशोर से आज अपने कार्यालय कक्ष में मुलाकात हुई । एक युवा अधिकारी की सीखने और सार्वजनिक सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की इच्छा एक अच्छा संकेत है।


इशिता जौनपुर में जिला प्रशिक्षण में शामिल होंगी। मैंने उनसे इस बारे में विस्तार से बात की कि विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए सार्वजनिक सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे किया जाए। इशिता को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ।


वैकल्पिक विषयों के रूप में इशिता ने राजनीति विज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय संबंध में परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में स्नातक किया। यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर रहीं। दिल्ली के बाल भारती स्कूल ऑफ एयर फोर्स और श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई करने वाली इशिता ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह आईएएस ऑफिसर बनेंगी।


तीसरे प्रयास में मिली सफलता


IAS इशिता किशोर के पिता वायुसेना अधिकारी हैं और पूरा परिवार ग्रेटर नोएडा में रहता है। इशिता ने साल 2014 में बाल भारती से 12वीं की पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद उन्होंने 2017 में श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से इकोनॉमिक्स में ऑनर्स के साथ स्नातक की पढ़ाई पूरी की। यूपीएससी परीक्षा में यह उनका तीसरा प्रयास था।


नतीजे जानने के बाद इशिता ने कहा था कि मैंने अपने पिता को हमेशा देश की सेवा के लिए तत्पर देखा है। इसलिए बचपन में अपने पिता को देखकर मैंने सोचा था कि मैं बड़ी होकर देशहित में काम करूंगी ताकि अपने पिता की तरह देश की सेवा कर सकूं। 


Related News
thumb

आईएएस अनुपमा आनंद को रायपुर में मिली पहली पोस्टिंग

2023 बैच की आईएस सुश्री अनुपमा आनंद को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहली पोस्टिंग मिली है। 15 अप्रैल 2024 को सुश्री अनुपमा आनंद ने सहायक कलेक्टर ...


thumb

भाजपा विधायक की दुल्हनिया बनेगी राजस्थान मूल की IAS परी बिश्नोई

वर्ष 2023 के दिसंबर माह में खूबसूरत आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई और भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई की शादी चर्चा का विषय बन गई है। इस खूबसूरत युगल के वैवाह...


thumb

IPS संतोष मिश्रा बने दुलहा, मजिस्ट्रेट मीता संग रचाई शादी

28 फरवरी 2023 को IPS संतोष मिश्रा ने मजिस्ट्रेट मीता पांडेय के साथ भारतीय परम्परा के अनुरूप शादी की। IPS संतोष मिश्रा और मजिस्ट्रेट मीता पांडेय की ...


thumb

प्रदीप कुमार जेना ओडिशा राज्य के नए मुख्य सचिव बने

वरिष्ठ IAS प्रदीप कुमार जेना (Pradeep Kumar Jena) को ओडिशा का अगला मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह सुरेश चंद्र महापात्रा का स्थान लेंगे, जो 28 फ...


thumb

जसजीत कौर DM शामली ने ज़िले में 3 साल का कार्यकाल पूरा किया

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में जिलाधिकारी के पद पर पदस्थ जसजीत कौर (Jasjeet Kaur) ने अपने कार्यकाल का 3 साल पूरा कर लिया है।