कानपुर में लोहा व्यापारी की हत्या कर 7 लाख लूट ले गए बदमाश

11-May-2023

कानपुर, 11 मई 2023। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। कानपुर में बुधवार 10 मई 2023 की रात बदमाशों ने लोहा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी।


बदमाश व्यापारी के 7 लाख रुपए लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश अपाचे बाइक से फरार हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।


लोगों ने लोहा व्यापारी संजय गौड़ को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना चकेरी थाने से कुछ मीटर की दूरी पर हुई है।


व्यापारी संजय गौड़ चकेरी इलाके के गांधीग्राम गोपाला अपार्टमेंट में रहते थे। उनका शिवकटरा में रामा आयरन ट्रेडर्स के नाम से लोहे का कारोबार है। देर शाम संजय दुकान में मुनीम सुजीत पाल और उत्तम अवस्थी के साथ हिसाब मिला रहे थे। करीब 8:30 बजे अपाचे बाइक से 3 तीन लड़के वहां पहुंचे।


उन्होंने मुंह को कपड़े से ढका हुआ था। दुकान के अंदर आते ही उन्होंने तमंचे के बल पर लूटने की कोशिश की। बदमाशों ने पहले तो डराने के लिए जमीन पर गोली चलाई। लेकिन संजय पीछे नहीं हटे।


वो बदमाशों से भिड़ गए। इसके बाद बदमाशों ने एक के बाद एक संजय के सीने में कई गोलियां उतार दी। इसके बाद करीब 5 से 7 लाख का कैश लेकर तमंचा लहराते हुए भाग निकले। 


आवाज सुनकर बाजार के दूसरे व्यापारी वहां पहुंचे गए। व्यापारी संजय को पास के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से हालत ज्यादा गंभीर होने के चलते सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल रेफर कर दिया गया। रीजेंसी अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


उधर लूट एंड शूट की जानकारी मिलते ही विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और व्यापार मंडल के कई नेता मौके पर पहुंच गए। इस दौरान चकेरी थाने के साथ ही पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, DCP ईस्ट रवींद्र कुमार, ADCP क्राइम मनीष सोनकर समेत कई पुलिस अफसर मौके पर जांच शुरू कर चुके थे।


घटना के दौरान संजय के कारखाने में करीब 6 मजदूर थे। लेकिन बदमाशों के हाथ में तमंचा था, इसलिए सभी बैकफुट पर आ गए। बदमाशों ने सभी मजदूरों को गाली-गलौज करते हुए कारखाने के अंदर कर दिया।


इससे कोई शोर भी नहीं मचा सका और बदमाश लूट करने के बाद आराम से भाग निकले। इसके बाद मजदूरों ने शोर मचाया तो भीड़ जमा हो गई।


पुलिस अधिकारी और क्राइम ब्रांच की टीम ने सबसे पहले CCTV फुटेज खंगालना शुरू किया। बदमाश रामादेवी की तरफ से आए थे। पुलिस के मुताबिक रामादेवी पर स्मार्ट सिटी के 4 कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा शिवकटरा से लेकर पीएसी मोड़ तक लगभग 20 दुकानें और 60 मकान हैं।


कई दुकानों में CCTV कैमरे लगे हैं। पुलिस एक-एक दुकान से CCTV फुटेज काे चेक करके बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। जुगल पैलेस चौराहा पर स्मार्ट सिटी के 4 कैमरे लगे हैं। पुलिस CCTV फुटेज में कैद बदमाशों की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।


बाइक में नहीं था नंबर

कारोबारी के मुनीम सुजीत पाल ने बताया, आरोपी काले रंग की अपाचे बाइक से आए थे। बदमाशों की गाड़ी में नम्बर प्लेट तो लगी थी मगर उसमें नम्बर खुरचा हुआ था, जिससे वह नंबर समझ नहीं पाए। वारदात से लग रहा था कि बदमाशों ने रैकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है।


सतीश महाना ने जताई नाराजगी

घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौके पर पहुंचे। जानकारी लेने के बाद वह वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों और अफसरों पर भड़क गए। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, मैंने अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है कि अगर 48 घंटे के अंदर आरोपित पकड़े नहीं गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की रिपोर्ट वह सीएम को भी भेजेंगे।


व्यापारियों में आक्रोश

हॉस्पिटल पहुंची संजय गौड़ की पत्नी पिंकी और दोनों बेटियां मुस्काल और सौम्या शव देखते ही गश खाकर गिर पड़ीं। परिवार के लोगों ने किसी तरह तीनों को संभाला। बेटियां यही कह कर रो रहीं थी कि पापा अब हम किसके सहारे जिएंगे। आप हमें छोड़कर नहीं जा सकते हैं। सैकड़ों व्यापारी अस्पताल से लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस तक पहुंचा। वारदात से परिवार के साथ ही व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है।


Related News
thumb

निष्पक्ष पत्रकारिता के मिशाल थे डा. आरके विद्यार्थी : राजा अनिल प्रताप

पल्टन बाजार स्थित विद्यार्थी कैंपस में पत्रकार, डाक्टर व समाजसेवी डा. आरके विद्यार्थी की प्रथम पुण्यतिथि संस्कार दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम...


thumb

प्रतापगढ़ में डंपर से टकराकर आग का गोला बनी कार, दो की मौत

सोमवार 6 मई 2024 को तड़के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार कार और डंपर की आमने सामने हुई टक्कर के बाद कार में आग लग गई। कार में पांच लोग...


thumb

बसपा ने आखिरी क्षण में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का ट...

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। बसपा ने आखिरी क्षण में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह क...


thumb

राजा भइया के सहारे रायबरेली में राहुल को घेरेगी भाजपा, शाह ने बनाया...

उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की हाई प्रोफाइल सीट बनी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरने के लिए भारतीय जनता पार्ट...


thumb

प्रतापगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरसिंह प्रकाश मिश्रा का निधन

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरसिंह प्रकाश मिश्रा का 4 मई 2024 को निधन हो गया। वे पिछले कुछ माह से अस्वस्थ थे। नरसिंह प्र...


thumb

रायबरेली में रोडवेज़ बस से कुचलकर दरोगा की मौत

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान फ्लाइंग स्क्वायड टीम के दरोगा को रोडवेज बस ने कुचल दिया जिससे उसकी ...