अपराधी कुणाल ने अमन की हत्या के लिए प्रतापगढ़ के रितेश यादव को दी थी सुपारी

07-December-2023

धनबाद। झारखण्ड के धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या की जांच कर रही पुलिस पूरी साजिश के खुलासे के करीब पहुंच गई है। 3 दिसंबर 2023 को जेल में अमन सिंह को गोलियों से छलनी करने वाले शख्स का नाम रितेश यादव है। वह यूपी के प्रतापगढ़ का रहने वाला है, जबकि जेल में वह सुंदर महतो के नाम से बंद है। यह उसका फर्जी नाम है।


उसने इस नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया और एक सुनियोजित साजिश के तहत बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार होकर करीब 12 दिन पहले धनबाद जेल पहुंचा था। जेल जाने के पीछे उसका मकसद अमन सिंह की हत्या करना था और उसने तयशुदा प्लान के अनुसार इस वारदात को अंजाम दिया।


धनबाद पुलिस ने प्रतापगढ़ पहुंचकर इस बात का सत्यापन कर लिया है कि अमन की हत्या करने वाला शख्स रितेश यादव ही है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि जेल में बंद गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या की प्लानिंग कभी उसके ही राइट हैंड माने जाने वाले आशीष रंजन उर्फ छोटू सिंह ने रची थी।


अमन के इशारे पर आशीष रंजन उर्फ छोटू ने धनबाद में हत्या, रंगदारी वसूली, अपहरण जैसे कई वारदात अंजाम दिए थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से अमन और उसके बीच मतभेद पैदा हो गया था। आशीष उर्फ छोटू ने अमन की हत्या के बाद एक ऑडियो मैसेज जारी कर इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी।


आशीष के मुताबिक उसने ही अमन सिंह की हत्या करवा दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आशीष ने यूपी के कुणाल नामक अपराधी को सुपारी दी थी। कुणाल ने अमन की हत्या के लिए प्रतापगढ़ के रितेश यादव को हायर किया। उसे धनबाद लाया गया और सुंदर महतो के नाम से बाइक चोरी के मामले में जेल भिजवाया गया।


आशीष ने धनबाद जेल में बंद अपने पुराने साथी सतीश साव उर्फ गांधी को भी योजना में शामिल किया। गांधी ने अपने ही वार्ड में बंद विकास बजरंगी की मदद ली। रितेश जब जेल में आया, तो जेलकर्मियों की मिलीभगत से हथियार भी उस तक पहुंचवा दिए गए। फिर वही हुआ, जो योजनाबद्ध था। रितेश ने जेल में अमन पर गोलियां बरसा दी। फिर, पिस्टल गांधी व बजरंगी के जरिए छुपा दी गई।


पुलिस भी मानती है कि अमन जिस तरह जेल से ही रंगदारी व हत्या का प्लान रचता था और जिसे आशीष के जरिए अंजाम तक पहुंचाता था, उसी प्रकार आशीष ने बाहर रहकर जेल के अंदर ही अमन की हत्या करा दी। पुलिस ने यह तथ्य सत्यापित कर लिया है कि रितेश यूपी के प्रतापगढ़ जिला के देल्हूपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर मुहल्ले का रहने वाला रितेश यादव है।


प्रतापगढ़ गई धनबाद पुलिस की टीम ने जो जानकारी जुटाई है, उसके मुताबिक रितेश के पिता इंद्रपाल यादव सूरत में काम करते हैं। मां गायत्री देवी आशा कार्यकर्ता हैं। उसके खिलाफ लूटकांड और चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के दो केस दर्ज हैं। पुलिस अभी रितेश को पांच दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। इस बात का खुलासा बाकी है कि उसने अमन सिंह को मौत के घाट उतारने का डील किन शर्तों पर किया था और उसे इसके एवज में कितने रुपए मिले या मिलने थे।


इसे भी पढ़ें : प्रतापगढ़ के रितेश यादव ने धनबाद में की थी गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या

Related News
thumb

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव के घर मिले 20 करोड़ रूपये

लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में 6 मई 2024 को छापेमारी की। झारखंड...


thumb

नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कार सेवा डेरा के प्रमुख की हत्या

नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कार सेवा डेरा, उत्तराखंड के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। साइकिल से आये दो अपराधियों ने हत्या को ...


thumb

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में देखने के लिए स्वामी विजया...

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में देखने के लिए स्वामी विजयानंद ने 11 दिनों तक विशिष्ठ अनुष्ठान करने का निश्चय किया है। Swami Vijaya...


thumb

हल्द्वानी में स्थिति सामान्य, मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश, बाहरी इलाको...

उत्तराखंड के हल्द्वानी प्रकरण में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शनिवार 10 फरवरी 2024 को मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए। शुक्रवार को मुख्य सचिव राध...


thumb

खूंखार अमन सिंह के खौफ से कांपता था धनबाद

शूटर अमन सिंह ने धनबाद के एक पुलिस इंस्पेक्टर और होटवार के जेलर को भी जान से मारने की धमकी दी थी। पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में जब अमन ...