मोदी ने कहा- बैंक लूटने वाले लोगों को पैसे 2014 से पहले मिले

0
41

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महासमुंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया। छत्तीसगढ़ में आयोजित इस रैली में उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधा और कहा कि पूर्व में दिल्ली में रिमोट से चलने वाली सरकार होती थी। 50 साल तक ऐसे लोगों ने राज किया कि आपके सपने वहीं के वहीं रह गये। महासमुंद में पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में आप लोगों ने कहा था किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। आपकी सरकार को एक साल होने को है लेकिन वहां के अखबार कथाएं छाप रहे है कि सैकड़ों की तादात में किसान, जिसके सर में कर्ज था उनके नाम पर वारंट निकल रहे है और गिरफ़्तार भी कर रहे है।

उन्होंने कहा कि क्यों झूठ बोल रहे हो, पचास साल तक आपने झूठ बोलकर देश को गुमराह किया। अब तो समझो, देश की जनता ने 440 में से आपको 40 पर लेकर के खड़ा कर दिया है। हमने छतीसगढ़ में 75 लाख किसानों को स्वॉयल हेल्थ कार्ड पहुंचाने का काम किया है। कांग्रेस के समय तो इंसान का हेल्थ कार्ड भी नहीं पहुंचाया गया। कांग्रेस छत्तीसगढ़ के भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है, झूठे वादों कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में यूरिया का घोटाला था। किसानों पर लाठियां चलती थीं। आज यूरिया की चोरी बंद हो गई है। बैंक लूटने वाले लोगों को पैसे 2014 से पहले मिले हैं। जिन्होंने बैंकों को लूटा है और जिन्होंने लुटवाया है, क्या उनसे पाई-पाई लेना गुनाह है? जो बैंकों को लूट कर देश छोड़ कर भाग गये हैं, दुनिया में कही भी उनकी संपत्ति हो, उसे जब्त करने का कानून हम लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि गरीब आदिवासियों में भी लोकतंत्र के प्रति श्रद्धा है। लोगों ने बम बंदूकों के खिलाफ वोट देकर करारा जवाब दिया है।

छत्तीसगढ़ में विकास के लिए 10-12 साल और मांगा
पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार की योजनाओं को जब हम छत्तीसगढ़ में लागू कर पाते हैं तो वे योजनाएं आम आदमी के लिए उपयोगी होते हैं और इसीलिए तीन बार से आपने भाजपा को विकास के मुद्दे पर सेवा करने का मौका दिया है। सच्चे अर्थों में रमन सरकार को काम करने का मौका केवल साढ़े चार साल मिला क्योंकि इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की सरकार थी। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल की तरह अगर छत्तीसगढ़ को 10-12 साल और मिल जाएं तो इसका नाम टॉप तीन राज्यों में होगा। मैं आपसे आग्रह करने आया हूं कि यह स्वर्णिम मौका है। 10 साल तो रिमोट कंट्रोल सरकार ने तबाह कर दिये थे। अब हमारा छत्तीसगढ़ 18 साल का हो गया है। अब 18 साल का छत्तीसगढ़ तेज गति से कमा करेगा। कोई मां-बाप अगर 18 से 23 साल की उम्र में बच्चों को संभालने में विफल जाता है तो जिंदगीभर बच्चे उनकी मुसीबत का कारण बन जाते हैं।

कांग्रेस पर फिर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हमें कोई गलती करने का हक नहीं है। दिल्ली में शत प्रतिशत समर्थन आपके साथ है तो रमन सिंह के हाथों को मजबूत कीजिए। उन्होंने कहा कि इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए। जो नौजवान पहली बार वोट करने वाले हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपके दादा जी को, पिता जी को जैसी जिंदगी जीनी पड़ी, मुसीबतें झेलनी पड़ीं। क्या आप चाहते हैं आपकी जिंदगी भी ऐसी ही गुजरे ? कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 50 साल तक किन लोगों ने राज किया कि आपके सपने वहीं के वहीं रह गये। क्या आपको ऐसी सरकार चाहिए जिसने आपके पूर्वजों को तबाह कर दिया? 50 साल का अनुभव है आपके सामने। दिल्ली में तो चार-चार पीढ़ियों ने शासन किया। उन्होंने कहा कि किसी ने कहा था कि नेहरू जी की मेहरबानी से एक चाय वाला पीएम बन गया। मैंने कहा कि 5 साल के लिए परिवार के बाहर के एक व्यक्ति को अध्यक्ष बनाकर देख लीजिए। देश को पता है कि सीताराम केसरी को कैसे उठाकर फेंक दिया गया था।